Marwari Yuva Manch

मारवाड़ी युवा मंच ने रक्तदान शिविर लगाया

राँची

राँची: मारवाड़ी युवा मंच रांची स्थापना दिवस साप्ताहिक कार्यक्रम के अंतिम दिन हरमू मैदान में हो रहे राम कथा कार्यक्रम स्थल में वृहद रक्तदान शिविर लगाया. मंच के अध्यक्ष विकास अग्रवाल सचिव विकाश अग्रवाल ने संयुक्त रूप से कहा कि रक्तदान महादान है, इसलिए समय-समय पर सभी को रक्तदान करना चाहिए. दान किए गए रक्त से कई लोगों की जिंदगी बच सकती है.

रक्तदान शिविर में 60 यूनिट रक्तदान हुआ

रक्तदान शिविर में लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. उन्होंने रक्तवीरो को विशेष रूप से मंच के परिवार की ओर से ह्रदय की गहराइयों से धन्यवाद दिया. सायं तक चले रक्तदान शिविर में 60 यूनिट रक्तदान हुआ. अध्यक्ष ने मंच के 39वा स्थापना दिवस पर सभी सदस्यों को बधाई व शुभकामनाएँ दी.

शिविर को लगाने का उददेश्य रक्तदानियों की संख्या को बढ़ाना

रक्तदान प्रभारी पिंकेश खंडेलवाल, विष्णु अग्रवाल ने बताया कि सभी रक्तदान करने वालों को मंच की ओर से एक प्रमाण पत्र दिया व जूस, कॉफी, बिस्कुट, फल आदि की व्यवस्था थीं. शिविर को लगाने का उददेश्य रक्तदानियों की संख्या को बढ़ाना है, ताकि जरूरत पडऩे पर लोगों को समय पर रक्त उपलब्ध करवाया जा सके. रक्तदान की महत्ता के बारे में उस समय पता चलता है, जब किसी के रक्त से अपनों की जान बचती है. श्री राम कथा के सदस्यों ने रक्त दान शिविर की सराहना की.

रक्त का हर कण बहुत अनमोल : अमित शर्मा

मंच के उपाध्यक्ष सह प्रवक्ता अमित शर्मा ने कहा कि पल का हर क्षण, रक्त का हर कण बहुत अनमोल होता हैं. कार्यक्रम को सफल बनाने मे नागरमल सेवा सदन ब्लड बैंक के चिकित्सक और नर्सिंग स्टाफ का पूरा सहयोग मिला. मंच परिवार ने नागरमल सेवा सदन कि टीम का आभार व्यक्त करता हैं. इस कार्यक्रम के सयोजक नीरज अग्रवाल, अमित सेठी, अमित शर्मा, सचिन मोतिका, पवन मुरारका, आशीष डालमिया थे. आज के कार्यक्रम मे पूर्व अध्यक्ष मुकेश काबरा, प्रवीण जैन छाबडा, अर्जुन सिंघानिया, विशाल पड़िया, नीरज अग्रवाल व अन्य उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *