Sushil Modi

मंडल-कमंडल दोनों भाजपा के साथ : सुशील मोदी

बिहार

पटना : पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने गुरुवार को कहा कि श्रीरामचरित मानस की निंदा करने वाले शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के बयान का बचाव कर राजद ने हिंदू समाज को आहत किया और अब वह इसे अगड़े-पिछड़े की लड़ाई बताने की साजिश में लग गया है.

लालू प्रसाद बिहार को अब 1990 के दौर में नहीं लौटा सकेंगे

मोदी ने कहा कि ‘मानस’ में सभी हिंदुओं की आस्था है और आज मंडल-कमंडल दोनों भाजपा के साथ हैं. अब लालू प्रसाद बिहार को 1990 के दौर में नहीं लौटा सकेंगे. वह जमाना लद चुका है.

शिक्षा मंत्री के विरुद्ध 30 जिलों में दायर हुए मुकदमे

सुशील मोदी ने कहा कि चंद्रशेखर के विरुद्ध 30 से अधिक जिलों की सीजेएम अदालत में धारा 153-ए, 153-बी, 205-ए और 505 के तहत मुकदमे दर्ज हो चुके हैं. आईपीसी की इन धाराओं के अन्तर्गत बोल कर या लिख कर धार्मिक भावनाएं आहत करने, समाज में धर्म-जाति के आधार नफरत फैलाने और राष्ट्रीय अखंडता पर चोट करने जैसे अपराध में तीन साल तक के कारावास, जुर्माना या दोनों की सजा दी जा सकती है.

मुकदमे कई संवेदनशील व्यक्तियों एवं सामाजिक संगठनों की ओर से दायर किये गए

उन्होंने कहा कि चंद्रशेखर के विरुद्ध दायर ये मुकदमे कई संवेदनशील व्यक्तियों एवं सामाजिक संगठनों की ओर से दायर किये गए हैं. पूरे हिंदू समाज में रोष है लेकिन नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव ने ऐसे बयान की निंदा तक नहीं की. मोदी ने कहा कि भाजपा महिला मोर्चा की ओर से हर जिले में मानस पाठ कर मानस-विरोधी शिक्षा मंत्री के लिए सद्बुद्धि की कामनाएं की जा रही हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *