Khel Mahotsav

Khel Mahotsav : रांची में सांसद खेल महोत्सव के लिए पंजीकरण 20 जनवरी से

खेल झारखण्ड

रांची : सांसद खेल महोत्सव (Khel Mahotsav) के आयोजन को लेकर मंगलवार को रांची के सांसद संजय सेठ के केंद्रीय कार्यालय में हुई बैठक में कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा हुई. यह निर्णय लिया गया कि रांची लोकसभा क्षेत्र के सभी विधानसभा क्षेत्र हटिया, कांके, खिजरी, ईचागढ़, सिल्ली क्षेत्रों के खिलाड़ियों को इस महोत्सव में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा.

विधायकों और अन्य जनप्रतिनिधियों से भी संपर्क किया जाएगा

रांची के सांसद के कार्यालय में हुई बैठक में निर्णय हुआ कि संबंधित क्षेत्रों के विधायकों और अन्य जनप्रतिनिधियों से भी संपर्क किया जाएगा. साथ ही अधिक से अधिक सुदूरवर्ती क्षेत्रों के खिलाड़ी भाग लें, इसके लिए व्यापक रूप से इसका प्रचार-प्रसार भी किया जाएगा.

दो हजार से अधिक खिलाड़ियों के शामिल होने का लक्ष्य

रांची के मेगा स्पोर्ट्स कंपलेक्स, खेलगांव में 17, 18 और 19 फरवरी को आयोजित इस खेल महोत्सव (Khel Mahotsav) को लेकर दो हजार से अधिक खिलाड़ियों के शामिल होने का लक्ष्य रखा गया है. खेल महोत्सव में तीरंदाजी, एथलेटिक्स, वुशू, कबड्डी, योगासन और बैडमिंटन जैसे खेलों को स्थान दिया गया है.

तैयारियों और प्रचार-प्रसार की जिम्मेदारियां भी दी गयी

बैठक के बाद रांची सांसद ने कहा कि खेल महोत्सव (Khel Mahotsav) की तैयारियों और इसके व्यापक प्रचार-प्रसार को लेकर महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां भी दी गयी हैं. रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 20 जनवरी से शुरू होगी, जो पांच फरवरी तक चलेगी. बहुत जल्द विभिन्न खेलों से जुड़े लोगों का संपर्क सूत्र भी जारी किया जाएगा. इसके माध्यम से भाग लेने वाले खिलाड़ी जानकारी प्राप्त कर सकेंगे.

बैठक में पूर्व राज्यसभा सांसद और महोत्सव के संयोजक अजय मारू, वरिष्ठ भाजपा नेता संदीप वर्मा, झारखंड ओलंपिक एसोसिएशन के मधुकांत पाठक, शिवेंद्र कुमार दुबे, चंचल भट्टाचार्य, श्रीदेव सिंह, रमेंद्र कुमार मौजूद थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *