Jharkhand

Jharkhand : शिक्षा मंत्री का आया आदेश, 15 जनवरी तक बंद रहेंगी एक से पांच तक की कक्षाएं

झारखण्ड राँची

रांची : राज्य में बढ़ती ठंड को देखते हुए झारखंड (Jharkhand) में वर्ग एक से पांच तक के स्कूल 15 जनवरी, 2023 तक बंद रहेंगे. पहले आठ जनवरी तक स्कूल बंद रहने का आदेश जारी हुआ था, लेकिन ठंड को देखते हुए शिक्षा मंत्री जगन्नाथ महतो ने आगामी 15 जनवरी तक एक से पांच तक के स्कूल को बंद रहने का आदेश जारी किया है. उल्लेखनीय है कि झारखंड के अधिकांश जिलों का पारा 10 डिग्री सेल्सियस से भी कम हो गया है. राज्य इन दिनों शीतलहर की चपेट में है.

Jharkhand : बच्चों की रहेगी छुट्टी, टीचर जाएंगे स्कूल

राज्य सरकार की ओर से जारी आदेश के मुताबिक 15 जनवरी तक कक्षा 1 से 5 तक के सभी सरकारी और प्राईवेट स्कूल में बच्चों की छुट्टी रहेगी, लेकिन इस दौरान सरकारी प्राथमिक विद्यालय में शिक्षकों की उपस्थिति अनिवार्य होगी. टीचर स्कूल जाएंगे और स्कूली कार्य और ऑनलाइन डाटा एंट्री को संचालित रखेंगे.

Jharkhand : बढ़ती ठंड के कारण शिक्षा विभाग ने आदेश को आगे बढ़ाया

झारखंड (Jharkhand) में बढ़ती ठंड को लेकर शिक्षा मंत्री जगरन्नाथ महतो ने कक्षा एक सेपांच तक की कक्षाएं 15 जनवरी, 2023 तक बंद रखने का फैसला किया है. बता दें कि पूर्व में शिक्षा विभाग ने आठ जनवरी तक इन कक्षाओं को बंद करने का निर्देश दिया था. अब 15 जनवरी, 2023 तक एक सेपांच तक की कक्षाओं को बंद रखने का निर्देश दिया है.

न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से नीचे

राज्य के सभी जिलों में शनिवार को न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहा. राजधानी रांची का न्यूनतम तापमान भी लगातार तीसरे दिन 10 डिग्री से नीचे रहा. कांके का पारा तो 2.3 डिग्री तक पहुंच गया. वहीं, मैक्लुस्कीगंज में ठंड के कारण ओस की बूंदें जम गयी. लगातार बढ़ रहे ठंड को देखते हुए मौसम विभाग ने भी लोगों को सतर्क रहने की अपील की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *