India VS New Zealand

India VS New Zealand T20 Series : भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का एलान, सैंटनर को कप्तानी, पहला मैच रांची में

खेल

India VS New Zealand T20 Series : भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने 15 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया गया है. नियमित कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) और अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी (Tim Southee) सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे. ऐसे में टीम की कमान स्पिन ऑलराउंडर मिचेल सैंटनर (Mitchell Santner) को सौंपी गयी है.

तेज गेंदबाज बेन लिस्टर पहली बार शामिल किया गया

भारत (India) के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए 27 साल के तेज गेंदबाज बेन लिस्टर को टीम में पहली बार शामिल किया गया है. लिस्टर ने पिछले साल भारत के खिलाफ ‘न्यूजीलैंड ए’ टीम में डेब्यू किया था. हालांकि, निमोनिया से पीड़ित होने के बाद उन्हें दौरा बीच में ही छोड़कर लौटना पड़ा था. सैंटनर की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड टीम में नए खिलाड़ियों के साथ कई अनुभवी खिलाड़ी भी शामिल हैं.

India VS New Zealand T20 Series : लिस्टर को शामिल करने पर कहा गया- सभी प्रारूपों में कौशल दिखाया है

न्यूजीलैंड (New Zealand) क्रिकेट के मुख्य चयनकर्ता गेविन लार्सन ने बेन लिस्टर के टीम में शामिल करने को लेकर कहा कि लिस्टर ने सभी प्रारूपों में अपने कौशल से प्रभावित किया है. बाएं हाथ के गेंदबाज के रूप में गेंद को काफी स्विंग कराने की उनकी क्षमता विशेष रूप से रोमांचक है.

India VS New Zealand T20 Series : मिचेल ने टी-20 टीम के कप्तान के रूप में प्रभावित किया

लार्सन ने मिचेल सैंटनर को कप्तान बनाए जाने पर कहा कि मिचेल ने टी-20 टीम के कप्तान के रूप में अपने पिछले अवसरों में प्रभावित किया है. वह इससे पहले भी भारत में टी-20 टीम की कप्तानी कर चुके हैं. भारतीय परिस्थितियों में उनका अनुभव इस समूह का नेतृत्व करने के लिए अहम होगा.

उल्लेखनीय है कि तीन मैचों की टी-20 सीरीज 27 जनवरी से शुरू हो रही है. पहला मैच 27 जनवरी को रांची में, दूसरा 29 जनवरी को लखनऊ में और तीसरा एक फरवरी को अहमदाबाद में खेला जाएगा.

India VS New Zealand T20 Series : भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम

 मिचेल सेंटनर (कप्तान), फिन एलेन, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेन क्लीवर, डेवोन कॉनवे, जैकब डफी, लॉकी फर्ग्यूसन, बेन लिस्टर, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, माइकल रिपन, हेनरी शिपले, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनर.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *