BJP

भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक : 2023 में सभी 9 राज्यों के चुनाव जीतने का संकल्प

राष्ट्रीय

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोमवार को नौ राज्यों में विधानसभा चुनावों के मद्देनजर 2023 को पार्टी के लिए अहम बताया और राष्ट्रीय कार्यकारिणी से चुनावों के लिए कमर कसने का आह्वान किया. पार्टी ने एक भी राज्य का चुनाव नहीं हारने का प्रण लिया.

2023 हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण : जेपी नड्डा

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता रविशंकर प्रसाद ने सोमवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बैठक में कहा कि 2023 हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है और हमें 9 राज्यों में चुनाव लड़ना है. इसके लिए पूरी कार्यकारिणी को कमर कसनी होगी. उन्होंने कहा,“2023 हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है और हमें 9 प्रदेशों में चुनाव लड़ना है. राष्ट्रीय अध्यक्ष जी ने पूरी कार्यकारिणी से आह्वान किया कि चुनाव के लिए कमर कस लें, हमें सभी 9 राज्यों में जीत दर्ज करनी है.”

देशभर के 100 लोकसभा क्षेत्रों में 72 हजार बूथ चिह्नित

प्रसाद ने कहा कि देशभर के 100 लोकसभा क्षेत्रों में 72 हजार बूथ चिह्नित किए गए थे, जहां भाजपा कमजोर थी और जहां हमें पहुंचना था लेकिन हम 1 लाख 30 हजार बूथों तक पहुंचे और पार्टी की नीतियों का प्रचार-प्रसार किया. भाजपा (BJP) प्रवक्ता ने कहा कि अध्यक्ष ने मोदी जी के नेतृत्व में 220 करोड़ से अधिक खुराक प्रदान करने वाले टीकाकरण कार्यक्रम का उदाहरण देते हुए न्यू इंडिया की कार्य संस्कृति पर भी प्रकाश डाला.

हम सेमी-हाई-स्पीड ट्रेन बना रहे

उन्होंने कहा कि नड्डा जी ने इस बात पर प्रकाश डाला कि हम सेमी-हाई-स्पीड ट्रेन बना रहे हैं. हमारा फिन-टेक आंदोलन अब दुनिया भर में 40 प्रतिशत डिजिटल लेनदेन में योगदान देता है. यह मेड इन इंडिया और विकसित भारत बनाने के प्रति हमारे संकल्प को दर्शाता है. उन्होंने कहा कि एक विकसित भारत का जो हमारा संकल्प था वो साकार होता दिख रहा है. रक्षा सौदे आज पूरी ईमानदारी के साथ हो रहे हैं. बॉर्डर रोड 3600 किलोमीटर तक बने हैं जबकि कांग्रेस के रक्षामंत्री ऐसा करना ही नहीं चाहते थे.

अपने संबोधन के दौरान नड्डा जी ने यह भी कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है कि हमारे अध्यक्ष आदिवासी समुदाय से आते हैं और वंचित वर्ग को हमारी पार्टी ने सम्मान दिया है. यह सबका साथ, सबका विकास और सबका प्रयास के हमारे संकल्प को दर्शाता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *