Australia Helicopter Crash

Australia : गोल्डकोस्ट बीच पर हवा में टकराए दो हेलीकॉप्टर, चार की मौत

विदेश

Australia : ऑस्ट्रेलिया में समुद्र तट पर दो हेलीकॉप्टरों के हवा में टकराने से चार लोगों की मौत हो गयी. घटना में नौ लोग घायल हो गए, जिनमें से तीन की हालत गंभीर बताई गयी है. टकराने के वक्त एक हेलीकॉप्टर उड़ान भर रहा था और दूसरा उतर रहा था.

दोनों हेलीकॉप्टर गोल्ड कोस्ट के बीच के ऊपर से गुजर रहे थे

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के क्वींसलैंड के पुलिस निरीक्षक गैरी वॉरेल के अनुसार ब्रिस्बेन के दक्षिणी भाग पर स्थित समुद्र तट के ऊपर हवा में दो हेलीकॉप्टर आपस में टकरा गए. दोनों हेलीकॉप्टर गोल्ड कोस्ट के मुख्य बीच के ऊपर से गुजर रहे थे, इसी दौरान उनका संतुलन बिगड़ गया.

Australia : पर्यटकों के लिए पसंदीदा स्थल है गोल्ड कोस्ट

ऑस्ट्रेलियाई समुद्र तट पर हादसे के समय भारी भीड़ थी, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के पसंदीदा पर्यटन स्थलों में से एक गोल्ड कोस्ट पर छुट्टियों के दौरान काफी भीड़ रहती है. अधिकारियों के मुताबिक समुद्र तट पर घटना होने के कारण बचाव कार्य में दिक्कत आ रही है. बचाव दल व चिकित्सक किसी तरह वहां पहुंच सके.

दोनों हेलीकॉप्टरों में 13 लोग सवार थे, तीन की हालत गंभीर

क्वींसलैंड एंबुलेंस सर्विस के मुताबिक दोनों हेलीकॉप्टरों में 13 लोग सवार थे. शेष नौ लोग जख्मी अवस्था में अस्पताल ले जाए गए, जिनमें से तीन की हालत गंभीर है. घायलों के चेहरे पर कांच के टुकड़े भी घुस गए. इस घटना का वीडियो भी वायरल हो रहा है. इस वीडियो में रेत की एक पट्टी पर मलबा पड़ा हुआ दिखाई दे रहा है, जिसमें जमीन पर कर्मचारी और आसपास के पानी में कई जहाज हैं.

Australia : एक हेलीकॉप्टर उड़ान भर रहा था, दूसरा उतर रहा था

अधिकारियों के मुताबिक दुर्घटना के सटीक कारण का पता लगाना जल्दबाजी होगी, किन्तु शुरुआती पूछताछ से पता चलता है कि टकराने के वक्त एक हेलीकॉप्टर उड़ान भर रहा था और दूसरा उतर रहा था. एक हेलीकॉप्टर की विंडस्क्रीन हटा दी गयी है और यह द्वीप पर सुरक्षित रूप से उतरा है. दूसरा हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होकर उल्टा हो गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *