Amazon Employees

Amazon करेगी 18 हजार कर्मचारियों की छंटनी

कारोबार

Amazon : दुनिया में मंदी के बादल मंडराने लगे हैं. दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन (Amazon) ने नये साल में अपने कर्मचारियों की छंटनी की योजना को बढ़ाकर करीब दोगुना कर दिया है. कंपनी ने करीब 18 हजार कर्मचारियों की छंटनी का ऐलान किया है.

18 जनवरी से दी जाने लगेगी सूचना

अमेजन (Amazon) कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) एंडी जेसी ने कर्मचारियों को भेजे एक नोट में कहा कि प्रभावित कर्मियों को 18 जनवरी से इसकी सूचना दी जाएगी. इस बार कंपनी के सीईओ ने खुद सामने आकर कहा कि लागत घटाने के लिए करीब 18 हजार कर्मचारियों की छंटनी की जाएगी. इससे पहले कंपनी ने 10 हजार कर्मचारियों को निकालने की बात कही थी.

Amazon : सीईओ ने कहा- लागत घटाने के लिए छंटनी जरूरी

अमेजन (Amazon) के सीईओ ने अपने कर्मचारियों को भेजे नोट में कहा है कि कारोबार पर हुए असर के बीच कंपनी की लागत घटाने के लिए छंटनी जरूरी हो गयी है. इसके लिए जिन कर्मचारियों को निकाला जा रहा है, उन्हें 18 जनवरी से इसकी सूचना मिलनी शुरू हो जाएगी.

उल्लेखनीय है कि यह छंटनी कंपनी में काम करने वाले कुल कर्मचारियों की करीब 6 फीसदी रहेगी. अमेजन में फिलहाल कॉरपोरेट वर्कफोर्स के तौर पर तीन लाख से ज्यादा कर्मचारी हैं.

Amazon : सेपरेशन पेमेंट, इंश्योरेंस मिलेगा

अमेजन (Amazon) के CEO एंडी ने कहा- जो लोग इस छंटनी से प्रभावित हुए हैं, उन्हें हम एक सेपरेशन पेमेंट, ट्रांजिशनल हेल्थ इंश्योरेंस बेनिफिट और एक्सटर्नल जॉब प्लेसमेंट सपोर्ट दे रहे हैं. उन्होंने ये भी कहा कि इन कटौतियों से प्रभावित लोगों के योगदान के लिए मैं बहुत आभारी हूं. वहीं जो लोग हमारे साथ आगे की यात्रा जारी रखेंगे, उनसे मैं हर दिन ग्राहकों के जीवन को बेहतर और आसान बनाने के लिए पार्टनरशिप की आशा करता हूं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *