twitter

Bihar News : नीतीश कुमार के सामने युवक आखिर क्यों करने लगा आत्मदाह ?

बिहार

बिहार के सीतामढ़ी से शुक्रवार को एक बड़ी खबर आयी. जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समाधान यात्रा के दौरान सीतामढ़ी जिले के भ्रमण पर थे. भ्रमण के दौरान एक युवक ने प्रदेश के मुख्यमंत्री के सामने ही जान देने का प्रयास किया. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यात्रा के दौरान जैसे ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समाहरणालय के परिचर्चा भवन के पास पहुंचे, युवक ने आत्मदाह करने में लग गया. हालांकि वहां मौजूद पुलिसकर्मी तुरंत हरकत में आये और युवक को पकड़ लिया. पुलिस ने युवक को हिरासत में ले लिया है. युवक की पहचान आफताब आलम के रूप की गयी है.

क्या बताया जा रहा है मामला
खबरों की मानें तो साल 2021 में आफताब के भाई जहांगीर आलम की संदिग्ध हालत में मौत हुई थी. परिजनों ने जहांगीर की हत्या अपराधियों द्वारा करने की आशंका व्यक्त की थी, लेकिन पुलिस ने इसे दुर्घटना करार दे दिया था. जहांगीर आलम का भाई पुलिस की जांच से असंतुष्ट था. बार बार गुहार लगाने के बाद भी पुलिस उसकी बात को नजर अंदाज कर रही थी. पुलिस के द्वारा बात नहीं सुने जानें के बाद युवक नीतीश कुमार से आखिरी उम्मीद लगा बैठा था.

क्यों उठाना पड़ा ये कदम
युवक को जैसे ही पता चला कि प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आ रहे हैं, उसने मुख्यमंत्री को अपनी पीड़ा से रू-ब-रू करवाना चाहा, लेकिन शुक्रवार को जब वो मुख्यमंत्री तक अपनी बात पहुंचाने में सफल नहीं हो सका तो ऐसा कदम उठा बैठा. समय रहते पुलिसकर्मियों ने उसे हिरासत में ले लिया. युवक के आत्महत्या के प्रयास के वक्त मौके पर अफरा-तफरी का माहौल हो गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *