World Cup India

World Cup : भारत अंडर-19 महिला टी-20 विश्व कप के फाइनल में, न्यूजीलैंड को दी करारी शिकस्त

खेल

World Cup : भारत ने महिला अंडर-19 टी-20 विश्व कप (Women’s Under-19 T20 World Cup) के फाइनल में प्रवेश कर लिया है. भारतीय टीम ने शुक्रवार को यहां खेले गए पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी. इस मैच में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 107 रन बनाए. जवाब में भारत ने 14.2 ओवर में 2 विकेट पर 110 रन बनाकर जीत हासिल कर ली.

शैफाली और श्वेता सेहरावत की तेज शुरुआत

भारतीय टीम को 108 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कप्तान शैफाली वर्मा (Shafali Verma) और श्वेता सेहरावत (Shweta Sehrawat) ने तेज शुरूआत दिलायी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 3.2 ओवरों में 33 रन जोड़े. इसी स्कोर पर शैफाली 10 रन बनाकर अन्ना ब्रोवनिंग का शिकार बनीं. इसके बाद श्वेता और सौम्या तिवारी ने टीम का स्कोर 95 रन तक पहुंचाया. 95 के कुल स्कोर पर सौम्या अन्ना का दूसरा शिकार बनीं.

World Cup : श्वेता और गोंगडी त्रिसा ने 14.2 ओवर में जीत दिला दी

सौम्या ने 26 गेंदों पर तीन चौकों की बदौलत 22 रन बनाए. इसके बाद श्वेता और गोंगडी त्रिसा ने कोई और नुकसान नहीं होने दिया और 14.2 ओवर में 110 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी. श्वेता ने 45 गेंदों में 10 चौंकों की बदौलत 61 रन बनाकर नाबाद लौटी. वहीं, त्रिसा 5 रन बनाकर अविजित रहीं. न्यूजीलैंड की तरफ से दोनों विकेट अन्ना ब्रोवनिंग ने ली.

शैफाली वर्मा ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को बल्लेबाजी दी

इससे पहले इस मुकाबले में भारतीय टीम की कप्तान शैफाली वर्मा ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया. न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब रही और केवल 5 रनों के स्कोर पर अन्ना ब्रोवनिंग (01) और इम्मा मैकलिओड (02) पवेलियन लौट गईं.

World Cup : प्लीमर और इसाबेला के बाद कोई बल्लेबाज नहीं टिका

इसके बाद प्लीमर (35) और इसाबेला गेज (26) ने कुछ संघर्ष किया. इन दोनों के आउट होने के बाद कोई भी बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सका और न्यूजीलैंड की टीम 20 ओवर में 107 रन ही बना सकी. भारत की तरफ से पर्शावी चोपड़ा ने 3, तीतास साधू, मन्नत कश्यप,शैफाली वर्मा और अर्चना देवी ने 1-1 विकेट लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *