तृणमूल युवा कांग्रेस अध्यक्ष सन्नी सिंकू समर्थकों के साथ कांग्रेस में हुए शामिल

यूटिलिटी

रांची : कांग्रेस के ‘आ अब लौट चलें’ अभियान के तहत झारखंड प्रदेश तृणमूल युवा कांग्रेस अध्यक्ष सन्नी सिंकू ने रविवार को सैकड़ों समर्थकों के साथ कांग्रेस की नीतियों एवं सिद्धांतों में आस्था व्यक्त करते हुए पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कांग्रेस की अंग पट्टी एवं माला पहनकर सन्नी सिंकू और उनके साथियों को कांग्रेस की सदस्यता दिलाई.

इस अवसर पर राजेश ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस के अभियान के तहत पिछले दिनों कई लोगों ने सदस्यता ग्रहण की और आगे भी यह सिलसिला जारी रहेगा. हमारा पूरा ध्यान ऐसे लोगों पर है जो पूर्व में कांग्रेस में थे या जिनके पूर्वज कांग्रेस विचारधारा से जुड़े रहे हैं और जो वर्तमान में किसी अन्य दल में है उन्हें वापस कांग्रेस में लाने का कार्य हम कर रहे हैं.

ठाकुर ने कहा कि सिंकू युवा और उर्जावान नेता हैं और उनके अच्छे राजनीतिक भविष्य की कामना करता हूं. इनके कांग्रेस में शामिल होने से कोल्हान क्षेत्र में इंडी गठबंधन के उम्मीदवार को काफी मजबूती मिलेगी. उन्होंने कहा कि देश में दो विचारधाराओं की लड़ाई चल रही है और यह चुनाव एक ऐसे समय में हो रहा है, जहां से भारत का आगामी कई दशकों का भविष्य तय होगा. देश के प्रधानमंत्री लोगों को इलेक्ट्रोरल बॉण्ड घोटाला, महंगाई, बेरोजगारी के मुद्दे से भटकाकर मुसलमान, मंगलसूत्र, मटन में उलझाना चाहते हैं लेकिन हमें यह तय करना है कि देश का विकास छद्म राष्ट्रवादी करेंगे या देश हित में निर्णय निर्णय लेने वाले धर्मनिरपेक्ष वादी.

सन्नी सिंकू ने कहा कि कांग्रेस छोड़ना उनकी भूल थी और इसका एहसास मुझे पार्टी छोड़ने के बाद हो गया था लेकिन आज उन्होंने अपनी भूल सुधार कर ली है. उनकी पूरी निष्ठा कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी के प्रति है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *