Supriyo Bhattacharya

झामुमो महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य बोले- आगामी बजट सत्र से पहले आएगी नयी नियोजन नीति

राँची

रांची : झामुमो महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य (Supriyo Bhattacharya) ने कहा कि झारखंड विधानसभा के आगामी बजट सत्र से पहले नयी नियोजन नीति राज्य सरकार ले आएगी. युवाओं के लिए नियोजन नीति अहम मसला है. उम्मीद है कि बजट सत्र से पहले नयी नियोजन नीति तैयार हो जायेगी. पार्टी महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य रविवार को पार्टी कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोल रहे थे.

अमित शाह को निशाने पर लिया- चाईबासा में जो कहा, वह निंदनीय

सुप्रियो भट्टाचार्य (Supriyo Bhattacharya) ने गृह मंत्री अमित शाह को भी निशाने पर लिया. उन्होंने कहा कि सात जनवरी को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के बारे में गृह मंत्री ने चाईबासा में जो कहा, वह निंदनीय है. राष्ट्रपति अनुकंपा पर नहीं बनी हैं. गृह मंत्री का बयान ऐसा है मानो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा ने उन्हें अनुकंपा पर राष्ट्रपति पद पर बिठाया हो. भाजपा को इसके लिए माफी मांगनी चाहिये. सुप्रीम कोर्ट को इस पर संज्ञान लेना चाहिये.

अमित शाह पूर्व में भी चक्रधरपुर आये थे, साफ हो गयी थी भाजपा

सुप्रियो भट्टाचार्य (Supriyo Bhattacharya) ने कहा कि अमित शाह पूर्व में भी चक्रधरपुर आये थे. उनके आने के बाद से समूचे कोल्हान में भाजपा विधानसभा चुनाव में साफ हो गयी थी. अब वे झारखंड में लोकसभा की 14 सीटों पर जीत नहीं, हार के लिए रणनीति बनाना शुरू करें. चाईबासा के अलावा बाकी प्रमंडलों में भी वे दौरा करें. भाजपा 2024 में एक भी सीट पर जीत का मुंह नहीं देख पाएगी, बल्कि पूरी तरह साफ हो जायेगी.

कई युवा अभ्यर्थियों ने नियोजन नीति पर विरोध जताया

प्रेस वार्ता के बाद टेट पास और कई युवा अभ्यर्थियों ने सुप्रियो भट्टाचार्य (Supriyo Bhattacharya) के सामने नियोजन नीति को लेकर विरोध जताया. उन्होंने कहा कि सरकार के उटपटांग फैसलों के कारण उनका करियर प्रभावित हो रहा है. एक तरफ नियोजन नीति को स्थगित करने की बात है, दूसरी ओर शिक्षकों के लिए नियुक्ति प्रक्रिया जारी है, जो भ्रामक है. सुप्रियो ने कहा कि जल्द ही नयी नियोजन नीति सरकार लाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *