Rahul Gandhi Panipat

पानीपत रैली में बोले राहुल गांधी-  बेरोजगारी में हरियाणा चैंपियन

राष्ट्रीय

चंडीगढ़ : कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने हरियाणा में व्याप्त बेरोजगारी का मुद्दा उठाते हुए कहा कि आज इक्कीसवीं सदी में हरियाणा बेरोजगारी का चैंपियन है. बेरोजगारी में हरियाणा ने सबको पीछे छोड़ दिया. आज यहां 38 प्रतिशत बेरोजगारी है. हरियाणा की पूरी युवा शक्ति जाया हो रही है. राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान पानीपत में आयोजित रैली को संबोधित कर रहे थे.

पहले पानीपत स्मॉल और मीडियम इंडस्ट्री का सेंटर था

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि पहले पानीपत स्मॉल और मीडियम इंडस्ट्री का सेंटर था. हजारों छोटे बिजनेस चलते थे, लाखों लोगों को रोजगार मिलता था, लेकिन अचानक भाजपा ने नोटबंदी और गलत ढंग से जीएसटी लागू कर दी. यह दो पॉलिसी नहीं थी, बल्कि स्मॉल और मीडियम इंडस्ट्री खत्म करने के हथियार थे.

सेना में हरियाणा की 10 प्रतिशत भागीदारी, ‘अग्निवीर’ ने वायदों को तोड़ दिया

रैली में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने अग्निवीर योजना के संबंध में युवाओं से कहा कि हरियाणा देश की सेना में 10 प्रतिशत भागीदारी करता है और हरियाणा का हर युवा अग्निवीर योजना की सच्चाई जानता है. लाखों युवा 4 बजे सुबह उठकर प्रैक्टिस करते हैं और तिरंगे की रक्षा करने का सपना देखते हैं. पहले सेना में हर साल करीब 80 हजार युवा चुने जाते थे. अब अग्निवीर योजना ने इन सारे वायदों को तोड़ दिया गया.

आज दो हिन्दुस्तान बन गये, क्या इसमें न्याय दीखता है

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि आज दो हिन्दुस्तान बन गये हैं. एक हिंदुस्तान किसान, मजदूर, छोटे दुकानदार, बेरोजगार युवाओं का है, जिसमें करोड़ों लोग रहते हैं और दूसरा हिंदुस्तान दो-तीन सौ लोगों का है. क्या आप लोगों को इसमें न्याय दिखायी देता है. हमारी सरकार आयेगी तो हम ‘न्याय योजना’ लेकर आयेंगे. हर गरीब, किसान, मजदूर के खाते में साल का 72 हजार रुपया सीधे डालेंगे.

भाजपा की सब योजनाएं डर फैलाती है

राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा ने पूरे देश में डर और नफरत फैलाने का काम किया है. भाजपा की सब योजनाएं डर फैलाती है और फिर उस डर को नफरत में बदल देती है. इस यात्रा में कोई नफरत नहीं है. भारत जोड़ो यात्रा ने नफरत को मिटाने का काम किया है. आपस में मिलकर ही ये देश आगे जा सकता है और किसी भी देश का मुकाबला कर सकता है.

इस भूमि का गुण है लड़ाई लड़ना और जीतना : खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पानीपत की विशाल जनसभा के आयोजन के लिये कांग्रेस पार्टी के नेताओं का धन्यवाद करते हुए कहा कि इतिहास गवाह है कि पानीपत में हमेशा युद्ध होते रहे हैं. इस भूमि का गुण है लड़ाई लड़ना और जीतना. महंगाई बेरोजगारी के खिलाफ राहुल गांधी लड़ाई लड़ रहे हैं, हमें यह लड़ाई जीतनी है.

जनसैलाब बता रहा दिल्ली कांग्रेस की होगी : हुड्डा

रैली में नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने राहुल गांधी का पानीपत की ऐतिहासिक भूमि पर स्वागत करते हुए कहा कि पानीपत में तीन युद्ध हुए, लेकिन वो युद्ध पानीपत के लिए नहीं बल्कि दिल्ली किसकी होगी, इसका फैसला करने के लिए हुए. आज का जनसैलाब खुद बता रहा है कि आने वाले समय में दिल्ली कांग्रेस की होगी. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा अब यात्रा नहीं बल्कि जनआंदोलन बन गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *