Pooja Singhal

पूजा सिंघल आठ माह बाद जेल से रिहा

झारखण्ड राँची

रांची : मनी लॉन्ड्रिंग और मनरेगा घोटाले में आरोपी निलंबित आईएएस पूजा सिंघल (Pooja Singhal) बुधवार को होटवार स्थित बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार से बाहर निकली. वह आठ माह बाद जेल से बाहर निकली है. कोर्ट का आदेश जेल पहुंचा और सारी प्रक्रिया पूरी करने के बाद पूजा सिंघल को जेल से रिहा कर दिया गया.

पति अभिषेक झा पहुंचे थे लेने

पूजा सिंघल (Pooja Singhal) को लेने उनके पति अभिषेक झा पहुंचे थे, जिसके साथ वह कार में बैठकर जेल से बाहर निकल गयी. इससे पूर्व मंगलवार को ईडी कोर्ट ने पूजा सिंघल (Pooja Singhal) को रिहा करने का आदेश जारी किया था. इस दौरान पूजा सिंघल के अधिवक्ता ने कहा कि वह सुप्रीम कोर्ट के आदेश अनुसार झारखंड से फिलहाल वह बाहर रहेंगी.

हाई कोर्ट में बच्चू यादव की जमानत पर हुई सुनवाई

रांची : झारखंड हाई कोर्ट (Jharkhand High Court) के न्यायाधीश जस्टिस राजेश शंकर की कोर्ट में बुधवार को साहेबगंज घाट में हुई गोलीबारी मामले में जेल में बंद बच्चू यादव (Bachchu Yadav) की जमानत याचिका पर सुनवाई हुई. अदालत ने याचिकाकर्ता के अधिवक्ता को सप्लीमेंट्री पिटीशन दाखिल करने का निर्देश दिया. अब बच्चू की जमानत अर्जी पर अगले सप्ताह सुनवाई होगी.

बच्चू यादव और दाहु यादव ने गोलीबारी की थी

यह मामला आर्म्स एक्ट से जुड़ा हुआ है. साहेबगंज के शुक्र बाजार में बच्चू यादव और दाहु यादव ने गोलीबारी की थी, जिसमें साहेबगंज के मुफस्सिल थाने में कांड संख्या 29/2022 दर्ज की गयी है. निचली अदालत ने इस केस में बच्चू को जमानत देने से इनकार कर दिया है. बच्चू यादव मनी लॉन्ड्रिंग केस में भी आरोपी है. फ़िलहाल वह न्यायिक हिरासत में है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *