राज्य स्तरीय खेलो झारखंड अंतर्गत राष्ट्रीय स्कूली खेल के लिए चेस समेत 8 खेलों का ओपन ट्रायल संपन्न

खेल झारखण्ड

Ranchi : स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के द्वारा राज्य शिक्षा परियोजना परिषद के तत्वाधान में राष्ट्रीय स्कूली खेल के लिए 8 खेल चेस, टेनिस, टेबल-टेनिस, बैडमिंटन, जूडो, कराटे, योगासन और  मलखंभ खेल का ओपन ट्रायल खेल गांव के विभिन्न स्टेडियम में संपन्न हुआ.

चेस में CM हेमंत सोरेन के पुत्र विश्वजीत एच सोरेन ने अपना स्थान पक्का किया

बिरसा मुंडा एथेलेटिक्स स्टेडियम खेल गांव में आयोजित चेस के ट्रायल में चेस में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के पुत्र विश्वजीत एच सोरेन ने राष्ट्रीय स्कूली खेल के लिए अपना स्थान पक्का किया. विश्वजीत सोरेन तमिलनाडू में नवंबर के तीसरे सप्ताह में होने वाले 67वीं राष्ट्रीय स्कूली खेल 2023-24 में राज्य का प्रतिनिधित्व करेंगे. चेस खेल में कूल 20 खिलाड़ियों ने राज्य टीम में अपना स्थान पक्का किया. चेस खेल ट्रायल दीपक कुमार (इंटरनेशनल आर्बिटर) के देख रेख में आयोजित हुई. राज्य कार्यक्रम पदाधिकारी धीरसेन ए सोरेंग ने बताया कि राष्ट्रीय स्कूली खेल में भागीदारी के पूर्व झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद् के द्वारा 21 दिन का कैंप लगाया जाएगा.

ट्रायल के अंतिम दिन बास्केटबॉल, साइक्लिंग खेल गांव में, हाकी बरियातू बालिका स्कूल में और संत जॉन स्कूल में फुटबॉल खेल का ट्रायल के लिए पंजीयन सुबह 6 बजे से 10 अभी तक आयोजन स्थल पर होगा. कार्यक्रम को सफल बनाने में शारीरिक शिक्षा एवं खेलकूद कोषांग के सदस्यों के साथ शारीरिक शिक्षा शिक्षा महत्त्वपूर्ण भूमिका निभा रहे है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *