झारखंड से चलने वाली कई ट्रेनों में जनवरी तक लंबी वेटिंग

राँची

रांची : राज्य से चलने वाली प्रमुख ट्रेनों में कंर्फम सीट मिलना मुश्किल हो गया है. दिसंबर से लेकर जनवरी तक ट्रेन बुकिंग में लंबी वेटिंग है. वहीं, अब तो मार्च के लिए भी कुछ ट्रेनों में सीट मिलना मुश्किल दिख रहा है. होली के लिए अभी से बुकिंग शुरू है.

मौर्य एक्सप्रेस की बुकिंग सबसे तेज

रेलवे के अनुसार मुंबई, सूरत और दिल्ली, बिहार एवं यूपी के शहरों के लिए ट्रेनों में अब कंफर्म सीट मिलना मुश्किल है. हटिया से गोरखपुर के बीच चलने वाली मौर्य एक्सप्रेस की बुकिंग सबसे तेज है. दूसरी ट्रेनों में भी मार्च की अलग-अलग तिथियों में अब गिनती की सीटें ही बची हैं. 25 मार्च को होली है. इसके लिए अभी से बुकिंग शुरू हो गयी है.

24 मार्च से 28 मार्च तक इन ट्रेनों में गिनती की सीटें ही बची हैं

राजधानी एक्सप्रेस में रांची से नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस में गिनती की सीटें उपलब्ध है. वीआईपी ट्रेनों की बुकिंग में अधिक उछाल देखा जा रहा है. नई दिल्ली से हावड़ा और सियालदह जानेवाली राजधानी एक्सप्रेस में थर्ड और सेकेंड एसी में वेटिंग है. 24 मार्च से 28 मार्च तक इन ट्रेनों में गिनती की सीटें ही बची हैं. पटना जानेवाली गंगा दामोदर और धनबाद से पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस में भी मार्च के लिए बुकिंग तेज हो गयी है. हालांकि बिहार के अन्य शहरों की तुलना में इन ट्रेनों में अभी अधिक सीटें खाली हैं.

  • मुंबई हावड़ा मेल में 22 मार्च से स्लीपर से सेकेंड एसी फुल
  • वनगर टर्मिनस आसनसोल पारसनाथ एक्सप्रेस में 19 मार्च को स्लीपर से सेकेंड एसी तक फुल
  • कालका-हावड़ा नेताजी एक्सप्रेस में 22 से 24 मार्च तक स्लीपर में आरएसी, थर्ड एसी में 22 और 23 मार्च को वेटिंग, तो सेकेंड एसी में 22 मार्च को आरएसी एवं 23 को वेटिंग
  • गांधीधाम हावड़ा गरबा एक्सप्रेस 23 मार्च को स्लीपर में आरएसी, थर्ड एसी में 4 सीटें तो सेकेंड एसी में आरएसी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *