India vs Sri Lanka

India vs Sri Lanka : कोहली ने जड़े 45वां शतक, भारत ने श्रीलंका के सामने रखा विशाल लक्ष्य

खेल

India vs Sri Lanka : भारत ने एकदिवसीय मैच में मंगलवार को श्रीलंका के सामने 374 रन का विशाल लक्ष्य रखा. रन मशीन विराट कोहली ने मैच में अपना 45वां शतक लगाया. कोहली ने एकदिवसीय क्रिकेट में अपना 45वां शतक जड़ते हुए 87 गेंदों पर 12 चौकों और एक छक्के के साथ 113 रन बनाये.

कोहली बने श्रीलंका के खिलाफ सर्वाधिक शतक बनानेवाले बल्लेबाज

कोहली ने कप्तान रोहित शर्मा (83) के अर्द्धशतक की मदद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनका 73वां शतक है. इसके साथ कोहली (नौ) श्रीलंका के खिलाफ सर्वाधिक शतक बनाने वाले बल्लेबाज बन गये हैं, जबकि इससे पहले यह रिकॉर्ड सचिन तेंडुलकर (आठ) के पास था.

India vs Sri Lanka : रोहित शर्मा ने 9 चौके और 3 छक्के, गिल ने 11 चौके जड़े

रोहित शर्मा ने अपनी पारी में 9 चौके और 3 छक्के जडे़. वहीं, शुभमन गिल ने अपनी पारी में 11 चौके लगाए. भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने 29 गेंदों पर 39 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके और 1 छक्का जड़ा. हालांकि, इसके अलावा श्रेयस अय्यर और हार्दिक पांड्या जैसे बल्लेबाजों ने निराश किया. श्रेयस अय्यर ने 24 गेंदों पर 28 रन बनाए. जबकि हार्दिक पांड्या 12 गेंदों पर 14 रन बनाकर चलते बने.

India vs Sri Lanka : श्रीलंका ने टॉस जीता, टीम इंडिया की शुरुआत शानदार

इससे पहले श्रीलंका के कप्तान दाशुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत शानदार रही. ओपनर रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 143 रन जोड़े. गौरतलब है कि दोनों टीमों के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच गुवाहाटी में खेला जा रहा है. श्रीलंका को 3 वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाने के लिए 50 ओवर में 374 रन बनाने होंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *