Human

‘ह्यूमन’ शो का आज एक साल पूरा, निर्देशक मोजेज बोले-  यह हमारी कड़ी मेहनत और विश्वास और दृढ़ता का वास्तविक प्रमाण

राँची

रांची : 2022 को ओटीटी स्पेस के लिए सबसे अधिक होने वाले वर्षों में से एक के रूप में चिह्नित किया गया है. ऐसी ही एक श्रृंखला जिसे जनता और आलोचकों से बहुत सराहना मिली, वह है शेफाली शाह, कीर्ति कुल्हारी और विशाल जेठवा अभिनीत ‘ह्यूमन’, जिसका निर्देशन मोजेज सिंह और विपुल शाह ने किया है. शो को आज एक साल पूरा हो गया है.

‘ह्यूमन’ में मानव दवा परीक्षणों के अंधेरे पहलुओं को उजागर किया

‘ह्यूमन’ एक थ्रिलर शो है जिसने मानव दवा परीक्षणों के विभिन्न अंधेरे पहलुओं को उजागर किया है और चिकित्सा जगत के धोखे को दिखाया है और इन परीक्षणों के पीड़ितों को कैसे पीड़ित किया गया है. इसे IMDB द्वारा भारत में शीर्ष 10 सबसे लोकप्रिय श्रृंखला के रूप में भी दर्जा दिया गया था.

समीक्षकों से भी शानदार प्रशंसा मिली

‘ह्यूमन’  शो के एक साल पूरे होने पर अपने विचार साझा करते हुए, लेखक और निर्देशक मोजेज सिंह कहते हैं, ”ह्यूमन को न केवल दर्शकों बल्कि समीक्षकों से भी शानदार प्रशंसा मिली. यह हमारी कड़ी मेहनत और विश्वास और दृढ़ता का वास्तविक सत्यापन था.

ह्यूमन मेरे लिए एक करियर-चेंजिंग प्रोजेक्ट

ह्यूमन मेरे लिए एक करियर-चेंजिंग प्रोजेक्ट रहा है और आज जब यह एक साल पूरा हो गया है, तो मैं ना केवल श्रृंखला के लिए बल्कि विपुल शाह के लिए इसे मुझे देने के लिए आभार महसूस करता हूं. श्रृंखला एक सामूहिक चेतना में टैप की गयी क्योंकि संपूर्ण ब्रह्मांड एक स्वास्थ्य संकट से निपट रहा था.

ऐसे विषय से निपटा जो वास्तव में उजागर नहीं हुआ था

ह्यूमन एक ऐसे विषय से निपटा जो वास्तव में फिल्म पर उजागर नहीं हुआ था और इसने LGBTQ अनुभव के बारे में वास्तविक रूप से बात की थी. लेकिन सबसे बढ़कर, इसके मूल में, यह सबसे सार्वभौमिक विषयों-परिवार के बारे में एक शो था. यह कई स्तरों पर प्रतिध्वनित हुआ.

ह्यूमन व्यक्तिगत रूप से मेरे लिए एक बड़ी जीत

श्री शाह के साथ एक लेखक, निर्देशक और श्रोता के रूप में, ह्यूमन व्यक्तिगत रूप से मेरे लिए एक बड़ी जीत रही है. जब आपके काम के बारे में सभी अच्छे कारणों से बात की जाए, तो इससे ज्यादा और क्या मांगा जा सकता है? वह अनुग्रह है. मोजेज सिंह अभी एक अनटाइटल म्यूजिकल थ्रिलर पर काम कर रहे हैं, जो 2023 के अंत में एक प्रमुख ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *