हॉकी इंडिया की वार्षिक आमसभा संपन्न, दिलीप तिर्की ने कहा- झारखंड में हॉकी का जबरदस्त क्रेज

खेल झारखण्ड

रांची : हॉकी इंडिया की वार्षिक आमसभा शुक्रवार को मरांग गोमके जयपाल सिंह मुंडा एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम में संपन्न हुई. एजीएम में हॉकी इंडिया के अध्यक्ष दिलीप तिर्की ने कहा कि जूनियर ब्वॉयज-गर्ल्सनेएशियन चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता. झारखंड वीमेंस एशियन चैंपियनशिप में भी लड़कियां शानदार प्रदर्शन कर रही हैं. एशियन गेम के इतिहास में कभी 5-0 सेजापान को नहीं हराया था, वह भी इतिहास रांची में रचा गया. पिछले साल जब नई बॉडी का गठन हुआ था, तब हमने जमीनी स्तर पर जुड़ कर काम करनेकी सोची थी. इस पर हम लगातार काम कर रहेहैं. हमने जोनल चैंपियनशिप का आयोजन किया, ताकि निचलेस्तर से बच्चों को खेलनेका मौका मिले. इस चैंपियनशिप के लिए उन्होंने झारखंड सरकार को धन्यवाद दिया.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन हॉकी को बढ़ावा दे रहे हैं

झारखंड में पहली बार इंटरनेशनल मैच का आयोजन हॉकी इंडिया के अध्यक्ष दिलीप तिर्की ने कहा कि झारखंड में पहली बार इंटरनेशनल मैच का आयोजन किया जा रहा है और इसका जबरदस्त क्रेज भी झारखंड में देखने को मिल रहा है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन हॉकी को बढ़ावा दे रहे हैं. यकीनन यह इवेंट बहुत सफल साबित हो रहा है. हम हर राज्य में हॉकी को बढ़ावा देने के लिए सरकार को हर टीम के हिसाब से पैसे भी देंगे, ताकि यह खेल आगे बढ़ सके. हॉकी इंडिया की यही कोशिश है कि जमीनी स्तर से खेल को उठाया जाए ताकि प्रतिभावान खिलाड़ी सामने आ सकें. दिलीप तिर्की ने कहा कि दर्शकों का प्यार टीमों को मिल रहा है. ऐसे में जहां दर्शकों का प्यार है, वहां हॉकी का आयोजन होगा

आम सभा के दौरान कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए

आम सभा के दौरान कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं जिसमें स्टेट संघ के स्टेट पदाधिकारी भी शामिल हुए. सभी राज्य पदाधिकारियों को निचले स्तर से हॉकी के बेहतरी के लिए काम करने को कहा गया है. महासचिव भोला नाथ सिंह ने कहा कि पहली बार झारखण्ड में हॉकी को लेकर बड़े इवेंट आयोजित हो रहें है. इसका खिलाड़ियों को फायदा होगा. हॉकी इंडिया ने प्रत्येक स्टेट यूनियू को 10-10 लाख रुपये दिए हैं ताकि वो लोकल स्तर पर खिलाड़ियों को परेशानी न हो. इस बैठक में देश के 28 राज्यों से हॉकी इंडिया के अध्यक्ष, महासचिव और सक्रिय पदाधिकारियों सहित कुल 84 हॉकी प्रशासक शामिल हुए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *