Utkrisht Vidyalay

उत्कृष्ट विद्यालयों में एक जुलाई को मनेगा फ्रेशर्स डे, जिला शिक्षा पदाधिकारियों को निदेशक ने भेजा पत्र

राँची

रांची : झारखंड के 80 उत्कृष्ट स्कूलों में एक जुलाई को फ्रेशर्स डे का आयोजन होगा. इसके लिए झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद की निदेशक किरण कुमारी पासी ने सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी सह जिला कार्यक्रम पदाधिकारी को पत्र लिखा है. पत्र के जरिये उन्होंने कार्यक्रम के बारे में विस्तार से जानकारी दी है.

80 उत्कृष्ट विद्यालय में नामांकन की प्रक्रिया शुरू

निदेशक ने कहा है कि राज्य के 80 उत्कृष्ट विद्यालय में नामांकन की प्रक्रिया शुरू है. इसे 30 जून तक पूर्ण कर लेना है. नामांकन की प्रक्रिया की खत्म होने के साथ ही सत्र 2023-24 के लिए पठन- पाठन का कार्य विधिवत रूप से प्रारम्भ कर दिया जाएगा.

पहली बार आ रहे बच्चों के लिए उत्सव जैसा हो

सभी उत्कृष्ट विद्यालयों में बच्चे पहली बार पठन- पाठन के लिए आएंगे. ऐसे में आवश्यक है कि उनके प्रवेश को हर्षाल्लास के साथ उत्सव के रूप में मनाया जाए. नये नामांकित बच्चों का स्वागत किया जाए. इसलिए एक जुलाई को सभी उत्कृष्ट विद्यालयों में प्रवेशोत्सव समारोह का आयोजन किया जाए.

अभिभावकों को भी शामिल करने का निर्देश

प्रवेशोत्सव समारोह की सूचना सभी विद्यार्थियों को दी जाए. साथ ही इसमें अभिभावकों को भी शामिल किया जाय. निदेशक ने कहा है कि सभी उत्कृष्ट विद्यालयों में प्रवेशोत्सव समारोह का आयोजन करने के लिए अपने स्तर से सभी विद्यालयों के निर्देशित करेंगे. समारोह के आयोजन के बाद इसका प्रतिवेदन राज्य कार्यालय को भी उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *