Dhanbad

झारखंड में भी अधिवक्ता संरक्षण विधेयक लाने की मांग

झारखण्ड धनबाद

धनबाद : धनबाद बार एसोसिएशन के पूर्व कोषाध्यक्ष, वरिष्ठ अधिवक्ता सह झारखंड प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष ब्रजेन्द्र प्रसाद सिंह ने राजस्थान सरकार को बधाई देते हुए कहा कि राजस्थान देश का पहला राज्य रहा जहां अधिवक्ता संरक्षण विधेयक पारित हुआ है.

झारखंड में लागू हो एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट

उन्होंने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मांग किया है कि झारखंड राज्य में भी इसी तरह एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट अविलंब पास कराकर इस कानून को जल्द से जल्द लागू कराया जाए, ताकि झारखण्ड में भी अधिवक्ता सुरक्षित रह सके और कानून अपना काम करता रहेगा.

आए दिन अधिवक्ताओं के साथ अभद्र व्यवहार की सूचना निंदनीय

श्री सिंह ने कहा कि झारखंड में भी आए दिन अधिवक्ताओं के साथ अपराधियों के द्वारा अभद्र व्यवहार किया जाना तथा हाथापाई तक की सूचना मिली है यह बहुत ही निंदनीय व दुर्भाग्यपूर्ण है, कोई भी अधिवक्ता वह सीनियर हो या जूनियर सभी लिटिगेंटस का केवल पक्ष रखता है और न्यायालय द्वारा फैसला सुनाया जाता है.

पत्रकारों की तरह अधिवक्ताओं को भी मिले इंश्योरेंस की सुविधा

साथ साथ झारखंड सरकार से मांग करते हुए उन्होंने कहा कि जिस तरह पत्रकारों को सरकार के द्वारा इंश्योरेंस की सुविधा दी गयी है वह इंश्योरेंस की सुविधा सभी अधिवक्ताओं को भी दी जाए और एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट राजस्थान के तर्ज पर झारखंड में भी एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट को अविलंब लागू किया जाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *