Baal Sabha 2

बालसभा में मुखिया ने कहा- माँ व मुखिया दोनों हैसियत से उपस्थित हूं : पूनम देवी

झारखण्ड

नीलाम्बर पीताम्बरपुर : उत्क्रमित मध्य विद्यालय कुराईनपतरा में सबकी योजना सबका विकास अभियान कार्यक्रम के तहत पंचायत के मुखिया श्रीमती पूनम देवी की अध्यक्षता में बालसभा का आयोजन किया गया.

बाल संसद ने समस्याओं के निदान के लिए आभार व्यक्त किया

इस सभा में बाल संसद के बच्चों ने बालसभा के आयोजन के पूर्व ही पेयजल जैसी कई समस्याओं का निदान के लिए मुखिया के प्रति आभार व्यक्त किया, वहीं अपनी कई महत्वपूर्ण समस्याओं के प्रति ध्यान आकर्षित कराया.

बाल संसद के बच्चों ने बतायी समस्याएं

बाल संसद के बच्चों ने विद्यालय की मरम्मत व सुंदरीकरण, शौचालय की मरम्मत, विद्यालय में पहुँचपथ के लिए पीसीसी, विद्यालय छत पर सुरक्षा हेतु रेलिंग निर्माण, खेल मैदान, शुद्ध पेयजल हेतु वॉटरफिल्टर जैसी कई अतिआवश्यक समस्याओं के समाधान हेतु प्रस्ताव दिये. जिसे बाल संसद ने सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किये.

मुखिया ने समस्याओं के समाधान का दिया आश्वासन

मुखिया पूनम देवी ने अपने संबोधन में कहा कि मैं मुखिया के साथ एक माँ भी हूँ और दोनों हैसियत के साथ आपके बीच उपस्थित हूँ. मैं भलीभांति आपकी समस्याओं को जानती व समझती हूँ. कई समस्याओं के निदान हेतु मेरे हाथ बंधे हैं, बावजूद अपने स्तर से सरकार द्वारा आवंटित राशि के अनुरूप क्रमबद्ध तरीके से आपकी सभी समस्याओं का समाधान करने का प्रयास करूंगी.आप निश्चिंत रहे.

विद्यालय कोष में पांच हजार रुपये उपलब्ध कराये

अपनी तरफ से मुखिया ने विद्यालय कोष में नगद पांच हजार रुपये उपलब्ध कराये. इस अवसर पर कार्यकारिणी सदस्य मनीता देवी,सुमित्रा देवी, सुरेश सिंह, विद्यालय के प्रधानाचार्य जितेंद प्रसाद, शिक्षकों में- विनय तिवारी, जयप्रकाश साहू, उदयनाथ तिवारी, गिरेंद्र सिंह के अलावा विद्यालय प्रबंध समिति अध्यक्ष सुनीता देवी, संयोजिका सरिता देवी वगैरह उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *