XISS

एक्सआईएसएस में 74वां गणतंत्र दिवस मनाया गया

राँची

रांची : ज़ेवियर समाज़ सेवा संस्थान (एक्सआईएसएस), रांची, ने गुरूवार को संस्थान परिसर में 74वां गणतंत्र दिवस मनाया. समारोह में डॉ अमर ई तिग्गा, डीन एकेडमिक्स, एक्सआईएसएस, फादर क्लाबेर मिंज, वित्त अधिकारी, सभी कार्यक्रमों के प्रमुख, फैकल्टी, स्टाफ और छात्र उपस्थित थे. कार्यक्रम की शुरुआत डीन एकेडेमिक्स डॉ तिग्गा द्वारा तिरंगा फहराने के बाद राष्ट्रगान गाने से हुई.

डॉ तिग्गा ने कहा- हमें शहीदों के बलिदान को याद करना चाहिए

सभा के दौरान अपने संदेश में, डॉ तिग्गा ने कहा “यह एक शुभ अवसर है, जहाँ हमें शहीदों के बलिदान को याद करना चाहिए. गणतंत्र दिवस अधूरा है अगर हम संविधान को न माने और सम्मान न दे, ये देश हमारा है और हमें इसकी जिमेदारी लेनी है. हमारे देश और संस्थान का भविष्य हमारे हाथ में है और जब हम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिस्पर्धा की बात करते है तो शिक्षा को कैसे हम और बेहतर कर सकते है, इसपर भी ध्यान देना होगा.”

छात्रों ने कार्यक्रम प्रस्तुत किया

कार्यक्रम के बाद छात्रों द्वारा देशभक्ति गीत, नाट्य, सांस्कृतिक नृत्य, देशभक्ति पर कविता आदि का कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया. कार्यक्रम का आयोजन फाइनेंशियल मैनेजमेंट कार्यक्रम के छात्रों द्वारा डॉ भास्कर भवानी, कार्यक्रम प्रमुख और अन्य फैकल्टी सदस्यों के मार्गदर्शन में किया गया था. अंत में तिरंगे गुब्बारों को उड़ा कर कार्यक्रम का समापन किया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *