चेतमा पल्ली लातेहार में 25 वर्षीय जुबली समारोह

झारखण्ड लातेहार

चेतमा : पवित्र ह्रदय पल्ली चेतमा में बड़े धूमधाम के साथ बिशप थियोडोर मसकरेनहस, डाल्टनगंज धर्मप्रांत के धर्मअध्यक्ष के द्वारा संपन्न हुआ. चेतमा पल्ली 23 जून 1996 को शुरुआत की गयी. 25 साल की लम्बी यात्रा में बहुतों का सहयोग है.

चेतमा के पल्ली पुरोहित ने स्वागत किया

बहुतों ने अच्छी संस्कार ग्रहण कर आज ऊंचे स्थान पर पहुंच गए हैं. तद्पश्चात चेतमा पल्ली के पल्ली पुरोहित फा. जेवियर कांडुलना ने पल्ली के नाम पर उपस्थित बिशप थिओडोर मसकरेनहस एस. एफ.एक्स, पुरोहितों, धर्मबहनो, उपयाजक के समस्त परिवार एवं रिस्तेदार और विश्वासियों का स्वागत किया.   

बिशप थियोडोर ने ईश्वर को धन्यवाद देने का आग्रह किया

धर्मविधि में बिशप थियोडोर ने उपस्थित लोगों के सामने जुबली के बारे ईश्वर को धन्यवाद देने का आग्रह किया. और लोगों की सेवा करने विशेष रूप से समाज में दबे और गरीब लोगों की सेवा करने के लिए जीवन की महत्ता और उनके कर्तव्यों की विस्तृत जानकारी दी. और उन्होंने कहा की सुसमाचार का प्रचार करने के लिए, येसु ख्रीस्त के मूल्यों को लोगों को सिखाने के लिए, उसका साक्षी बनने के लिए, सबसे पहले स्वयं येसु को जानने और उसे अपने जीवन में अनुभव करने की जरूरत है.

समाज के कल्याण में माता पिताओं का योगदान बहुत जरूरी

उन्होंने उपस्थित लोगों से कहा कि समाज के कल्याण में माता पिताओं का योगदान बहुत जरूरी है. इसलिए माता पिताओं का ये गंभीर कर्त्तव्य है कि वे अपने बच्चो को अच्छा संस्कार दें और समाज की सेवा के लिए प्रेरित करें. अपने अपने बेटे-बेटियों को देश की सेवा के लिए, कलीसिया की सेवा के लिए प्रोत्साहित करे.

मिस्सा पूजा में पल्ली के सभी सदस्यों ने भाग लिया

मिस्सा पूजा में पल्ली के सभी सदस्यों ने भाग लिया. पल्ली के महिला संघ, पुरुष संघ और युवा संघ संगीत संचालन किया. कार्यक्रम में मनिका के विधायक रामचंद्र सिंह ने लोगों को सच्चा जीवन ऊंच विचार रखने को कहा.

बिशप थियोडोर के साथ ये रहे मौजूद

मिस्सा में बिशप थियोडोर के साथ सेक्रेटरी फा. प्रदीप बखला, फा. फेबियानुस, फा. संजय, फादर प्रदीप, फादर हेमंत, फादर अभय, फादर बिलियन तथा धर्मप्रांत के विभिन्न पल्लियो से पुरोहित उपस्थित रहे. चेतमा पल्ली के पल्ली पुरोहित फा. जेवियर ने बिशप तथा सभी उपस्थित पुरोहितों, धर्मबहने, डाल्टनगंज के सभी ब्रदर, पल्ली के सभी लोगों को धन्यवाद दिया.

धर्मविधि के बाद सुंदर और रंगारंग सांकृतिक कार्यकर्म का आयोजन जो बहुत ही आकर्षक रहा. बाद में प्रीति भोज के साथ समारोह का समापन किया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *