XISS

एक्सआईएसएस में मैक्सफेस्ट 2022 का आयोजन : छात्रों ने 5 प्रतिस्पर्धी कार्यक्रमों में भाग लिया

राँची

रांची : ज़ेवियर समाज सेवा संस्थान (एक्सआईएसएस), रांची ने मार्केटिंग मैनेजमेंट प्रोग्राम और मार्कबज़्ज़,  मैच मार्केटिंग क्लब, द्वारा आयोजित एक इंटर बी-स्कूल प्रतियोगिता ” मैक्सफेस्ट- 2022″ की मेजबानी शुक्रवार को कैंपस में की. एमडीआई मुर्शिदाबाद, आईआईएम संबलपुर, आईआईएम बोधगया और एक्सआईएसएस रांची के छात्रों ने दिन के दौरान आयोजित 5 प्रतिस्पर्धी कार्यक्रमों में भाग लिया.

एक्सआईएसएस निदेशक के स्वागत नोट के साथ हुई शुरुआत

कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलित करने और एक्सआईएसएस के निदेशक डॉ जोसफ मारियानुस कुजूर एसजे के स्वागत नोट के साथ हुई, जिसमें जूरी के पैनल मेम्बर्स, श्री फिलिप मैथ्यूज, मंगलम लुब्रिकेंट्स के एमडी, श्री राजीव गुप्ता, टेडएक्स के क्यूरेटर, और डॉ अशोक ओहोल एसजे, सहायक प्रोफेसर, एक्सआईएसएस का गर्मजोशी से स्वागत किया गया. डॉ. कुजूर ने छात्र जीवन में पाठ्येतर गतिविधियों के महत्व पर जोर देते हुए कहा, “जीवन में सफल होने के लिए आपको केवल ज्ञान की ही नहीं, बुद्धिमता की भी आवश्यकता होती है.“

डॉ प्रदीप केरकेट्टा ने बातचीत की क्षमताओं की सराहना की

डॉ प्रदीप केरकेट्टा एसजे, सहायक निदेशक, एक्सआईएसएस ने अर्थव्यवस्था में मार्केटिंग के महत्व के बारे में बात की और छात्रों की रचनात्मकता और बातचीत की क्षमताओं की सराहना की. डॉ. अमर ई. तिग्गा, डीन एकेडमिक्स, एक्सआईएसएस, ने इस आयोजन को वास्तविक बाजार परिदृश्य में बढ़ाने पर अपने विचार साझा किए, जो प्रतिभागियों को वास्तविकता से सामना कराएगा. आने वाले वर्षों में रांची के विभिन्न स्थानों में इस कार्यक्रम को आयोजित किया जायेगा.

मार्केटिंग मैनेजमेंट प्रोग्राम के प्रमुख डॉ भबानी प्रसाद महापात्रा ने सभी मेहमानों और प्रतिभागियों का  स्वागत किया और कहा, “महान चीजों को पूरा करने के लिए, न केवल कार्य करना चाहिए, बल्कि सपना भी देखना चाहिए. न केवल योजना बनाएं, बल्कि उनपर विश्वास भी करें.”

एक्सआईएसएस परिसर में 5 प्रतियोगिताएं भी हुईं

ग्रामीण जैप-एक लाइव बिक्री प्रतियोगिता थी जहां छात्रों को बेचने के लिए उत्पाद दिए गए थे जहां एक्सआईएसएस की टीम फीनिक्स ने जीत हासिल की थी. ब्रांड रेस में प्रतिभागियों को एक व्यवसायिक विचार पेश करना था जो वास्तविक दुनिया की समस्या को हल करेगा और विजेता एक्सआईएसएस की टीम यूनिटम थी और आईआईएम बोधगया की टीम उपविजेता थी. टीम यूनिटम ने एआई (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस) का उपयोग करके एक स्मार्ट डस्टबिन का विचार साझा किया, जो फेंके गए रैपर को स्कैन करेगा और भविष्य में खरीदारी के लिए इसे शॉपिंग कार्ट में जोड़ देगा. मार्क मंथन में प्रतिभागियों के व्यापार कौशल की जांच की गयी जिसमें आईआईएम बोधगया की टीम ब्रोकोड विजेता बनी. रीक्रिएट द ऐड में, प्रतिभागियों को एक असफल विज्ञापन-अभियान को पुनर्जीवित करना था जिसमें आईआईएम संबलपुर की टीम क्रिएटिव बड्स जीती. कार्यनीति  केस स्टडी प्रतियोगिता में एक्सआईएसएस रांची की टीम पीएस ने जीत हासिल की.

मार्केटिंग मैनेजमेंट के छात्रों ने फ्लैश मॉब का प्रदर्शन किया

कैंपस में मार्केटिंग मैनेजमेंट के छात्रों ने फ्लैश मॉब का प्रदर्शन कर सभी को थिरकने पर मजबूर कर दिया. कार्यक्रम के फैकल्टी सदस्यों, डॉ पिनाकी घोष, डॉ पूजा और डॉ टीना मुरारका द्वारा कार्यक्रम का अच्छी तरह से समन्वय किया गया था तो वहीँ छात्र समिति के सदस्यों, प्रेरणा अदिति, हेपज़ीबा पात्रो, अर्नब दास, कृतिका खास्केल और विवेक बेंजामिन ने इस कार्यक्रम को सफलतापूर्वक आयोजित किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *