World Cup

वर्ल्ड कप : भारत ने पाकिस्तान को आठवीं बार दी शिकस्त, रोहित शर्मा ने खेली 86 रन की पारी

खेल

गुजरात के अहमदाबाद स्थित खचाखच भरे नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत ने पाकिस्तान को आठवीं बार पराजित कर दिया. भारत की सात विकेट से जीत हुई है. भारतीय टीम के कैप्टन रोहित शर्मा ने 86 रनों की पारी खेली. इस टीम ने 192 के मिले लक्ष्य को 30.3 ओवर में ही हासिल कर लिया. उन्होंने तीसरे विकेट के लिए श्रेयस अय्यर के साथ 77 रन की साझेदारी की.

पाकिस्तान की ओर से सिर्फ बाबर आजम का अर्धशतक

पाकिस्तान की ओर से बल्लेबाजी में कप्तान बाबर आजम ने इकलौता अर्धशतक लगाया. मोहम्मद रिजवान 49 रन पर आउट हुए. 5 इंडियन बॉलर्स ने 2-2 विकेट लिए. भारत की ओर से रोहित के अलावा श्रेयस अय्यर ने 53 रन बनाए. शाहीन शाह अफरीदी ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए.

रोहित शर्मा और शुभमन गिल की विस्फोटक शुरुआत

कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने विस्फोटक शुरुआत की. 192 का टारगेट चेज करने उतरे इन दोनों प्लेयरों ने धाक जमा ली. रोहित ने पहली ही गेंद पर चौका लगाया. अपनी पारी के दौरान रोहित ने 6 सिक्स और 6 चौके लगाए. शुभमन गिल (16 रन) और विराट कोहली (16) अच्छी शुरूआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए. चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए श्रेयस ने टिककर बल्लेबाजी की. रोहित के आउट होने के बाद श्रेयस ने केएल राहुल के साथ 00 रन की साझेदारी की.

155 रन के बाद बिखरने लगी पाकिस्तानी टीम

पाकिस्तान की ओर से कप्तान बाबर आजम ने फिफ्टी लगायी. यह वनडे में इंडिया के खिलाफ उनकी पहली फिफ्टी थी. बाबर जब आउट हुए, तब 30वें ओवर में पाकिस्तान का स्कोर 3 विकेट पर 155 रन पहुंच चुका थाएण् लेकिन इसके बाद पाकिस्तानी बल्लेबाज बिखर गए. 36 रन के भीतर पाकिस्तानी टीम ने 8 विकेट गंवा दिए और 191 पर आलआउट हो गए. इनमें रिजवान 49 के स्कोर पर आउट हुए. हसन अली ने 12 रन बनाए. उनके अलावा कोई बल्लेबाज दहाई अंक नहीं छू सका.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *