Womens Asia Cup

Womens Asia Cup : भारत लगातार आठवीं बार फाइनल में, सेफा में थाईलैंड को हराया

खेल

Womens Asia Cup : भारत ने पहले सेमीफाइनल में थाईलैंड को 74 रनों से हराकर लगातार आठवीं बार महिला एशिया कप के फाइनल में प्रवेश किया. इस मुकाबले में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 148 रन बनाए. जवाब में थाईलैंड की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 74 रन ही बना सकी.

दीप्ति शर्मा ने थाईलैंड की शुरूआत बिगाड़ दी

स्पिनर दीप्ति शर्मा ने 149 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी थाईलैंड की शुरूआत बिगाड़ दी. दीप्ति ने नन्नापत कोंचरोएनकाई (05),नत्थाकन चैंथम (04), सोर्ननारिन टिप्पोच (05) को पवेलियन भेज दिया. इसके बाद रेणुका सिंह ने चनिदा सुथिरुआंग (01) को आउट कर थाईलैंड का स्कोर 4 विकेट पर 21 रन कर दिया.

थाईलैंड की टीम 20 ओवर में 74 रन ही बना सकी

यहां से कप्तान नरुमोल चायवाई (21) और नट्टया बूचथम (21) पारी को संभालने की कोशिश की और टीम का स्कोर 50 के पार पहुंचाया. 63 के कुल स्कोर पर स्नेह राणा ने बूचथम को आउट कर यह साझेदारी तोड़ी. इसके बाद थाईलैंड के बल्लेबाज एक-एक कर पवेलियन लौट गए. थाईलैंड की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 74 रन ही बना सकी.

भारत ने 20 ओवरों में 6 विकेट पर 148 रन बनाए

भारत की तरफ से दीप्ति शर्मा ने तीन, राजेश्वरी गायकवाड़ ने 2 और रेणुका सिंह, स्नेह राणा व शेफाली वर्मा ने 1-1 विकेट लिया. इससे पहले भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शेफाली वर्मा (42), जेमिमाह रोड्रिगेज (27) और कप्तान हरमनप्रीत कौर (36) की बेहतरीन पारियों की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट पर 148 रन बनाए.

टॉस जीतकर थाईलैंड ने भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया

Womens Asia Cup : इस मुकाबले में टॉस जीतकर थाईलैंड ने भारत को पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया. भारत को शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने तेज शुरूआत दिलाई और 4.2 ओवर में 38 रन जोड़े.इसी स्कोर पर पहन्निता माया ने मंधाना (13) को आउट कर यह साझेदारी तोड़ी. इसके बाद जेमिमाह रोड्रिगेज और शेफाली ने भारत का स्कोर 50 के पार पहुंचाया. 67 के कुल स्कोर पर सोर्ननारिन टिप्पोच ने शेफाली को आउट कर भारत को बड़ा झटका दिया. शेफाली ने 28 गेंदों में 5 चौके और 1 छक्के की बदौलत 42 रन बनाए.

हरमनप्रीत ने भारत का स्कोर 100 के पार पहुंचा दिया

शेफाली के आउट होने के बाद इनफॉर्म जेमिमाह ने कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भारत का स्कोर 100 के पार पहुंचा दिया. 109 के कुल स्कोर पर जेमिमाह 27 बनाकर थिपाचा पुथावोंग की गेंद पर आउट हो गईं. रिचा घोष ज्यादा कुछ नहीं कर सकीं और केवल 2 रन बनाकर टिप्पोच का शिकार बनीं.

हरमनप्रीत ने 30 गेंदों में 4 चौकों की बदौलत 36 रन बनाए

135 के कुल स्कोर पर टिप्पोच ने कप्तान हरमनप्रीत कौर को आउट कर अपनी टीम को बड़ी सफलता दिलाई. हरमनप्रीत ने 30 गेंदों में 4 चौकों की बदौलत 36 रन बनाए. 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर नट्टया बूचथम ने दीप्ति शर्मा को आउट कर भारत को छठा झटका दिया. पूजा वस्त्राकर 17 रन बनाकर नाबाद रहीं. भारत ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 148 रन बनाए.

थाईलैंड की तरफ से सोर्ननारिन टिप्पोच ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए

थाईलैंड की तरफ से सोर्ननारिन टिप्पोच ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए. टिप्पोच के अलावा नट्टया बूचथम, थिपाचा पुथावोंग और पहन्निता माया ने 1-1 विकेट लिया. बता दें कि भारत ने अब तक 6 बार इस टूर्नामेंट का खिताब जीता है और पिछले संस्करण में भारतीय टीम उपविजेता रही थी. बांग्लादेश ने भारत को हराकर पिछले संस्करण का खिताब जीता था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *