Women Premier League

Women Premier League : बीसीसीआई ने टाटा समूह को दिया डब्ल्यूपीएल के शीर्षक प्रायोजन का अधिकार

खेल

Women Premier League : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टाटा ग्रुप को महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) सीज़न 2023-2027 के लिए टाइटल प्रायोजन अधिकार प्रदान किया है. टाटा समूह इस कार्यकाल के दौरान अपने दो प्रमुख ब्रांडों : टाटा कैपिटल और टाटा मोटर्स का प्रचार करेगा.

महिला क्रिकेट में एक नए युग की शुरुआत

डब्ल्यूपीएल का उद्घाटन संस्करण भारत में महिला क्रिकेट में एक नए युग की शुरुआत है, जिसमें भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना, दीप्ति शर्मा, शैफाली वर्मा (भारत की अंडर-19 टीम की कप्तान), जेमिमाह रोड्रिग्स, ऋचा घोष, एलिसा हीली, डिआंड्रा डॉटिन, एलिसे पेरी, सोफी एक्लेस्टोन और सोफी डिवाइन जैसी बड़ी क्रिकेटर शामिल हैं.

डब्ल्यूपीएल के पहले संस्करण में 22 मैच

Women Premier League : डब्ल्यूपीएल के पहले संस्करण में 22 मैच शामिल होंगे और इसमें पांच टीमें – दिल्ली कैपिटल्स, गुजरात जाइंट्स, मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और यूपी वॉरियर्ज़ शामिल होंगी. प्रतिष्ठित टूर्नामेंट 04 मार्च से 26 मार्च, 2023 तक मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम और डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा.

बीसीसीआई अध्यक्ष बोले- टाटा समूह को पाकर वास्तव में खुश और उत्साहित हैं

बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने कहा, “हम डब्ल्यूपीएल के शीर्षक प्रायोजक के रूप में टाटा समूह को पाकर वास्तव में खुश और उत्साहित हैं. हमें लगता है कि यह सबसे महत्वपूर्ण घटनाक्रमों में से एक है जो महिला क्रिकेट की लोकप्रियता को और बढ़ावा देगा.

देश को गौरवान्वित कर रही भारतीय महिला टीम

भारतीय महिला टीम ने देश को गौरवान्वित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है और डब्ल्यूपीएल भारत में महिला क्रिकेट के उत्थान का संकेत देने वाला एक कदम है. टूर्नामेंट भारत में महिला क्रिकेट के इतिहास में एक नया अध्याय चिह्नित करता है और मुझे यकीन है कि यह आने वाले समय में एक नया मानदंड स्थापित करेगा. साथ ही विश्व क्रिकेटरों को इस खेल को अपनाने और आगे बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित करेगा.”

बीसीसीआई सचिव बोले- नई ऊंचाइयों को प्राप्त कर रहा महिला क्रिकेट

Women Premier League : बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा, “महिला क्रिकेट हर गुजरते दिन के साथ नई ऊंचाइयों को प्राप्त कर रहा है और महिला प्रीमियर लीग के शीर्षक प्रायोजक के रूप में टाटा समूह का शामिल होना भारत में महिला क्रिकेट के बढ़ते कद का एक वसीयतनामा है. डब्ल्यूपीएल को अब टाटा महिला प्रीमियर लीग कहा जाएगा. बीसीसीआई महिला क्रिकेट को महत्व देता है और उसकी सराहना करता है और खेल को आगे बढ़ाने के लिए डब्ल्यूपीएल एक और पहल है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *