मौसम : झारखंड में प्रचंड गर्मी, पारा 43 के पार, हल्की बारिश की भी संभावना

झारखण्ड

झारखंड के कई शहर गर्मी से बेहाल हैं. पारा 43 के पार होने लगा है. अभी मौसम विभाग ने कई शहरों में तापमान और वृद्धि होने की संभावना जाहिर की है. पछुआ हवा और उमस भरी गर्मी से लोगों को हाल बेहाल है. मौसम विभाग ने साफ चेतावनी दी है कि बाहर निकलते वक्त अपना विशेष ध्यान रखें.

16 और 17 मई को थोड़ी राहत

मौसम विभाग ने 16 और 17 मई को गर्मी से थोड़ी राहत की संभावना जतायी है. संथाल सहित कई इलाकों में तापमान में थोड़ी कमी आ सकती है. साथ ही बादल के साथ हल्की बारिश भी हो सकती है. इसकी वजह से मौसम के मिजाज में थोड़ी राहत मिल सकती है.

रांची में अभी राहत की संभावना नहीं

मौसम विभाग वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने कहा, रांची के साथ- साथ आसपास के क्षेत्रों में गर्मी से अभी राहत मिलने की संभावना नहीं है. अगले 24 घंटों के बाद आसमान में आंशिक बादल उभर सकते हैं. लेकिन हल्के बादल होने के कारण 16 और 17 मई को कहीं- कहीं छिटपुट बारिश होने की संभावना है, लेकिन इससे पूरी तरह अभी राहत नहीं मिलेगी.

‘’मोचा’’ का झारखंड में आंशिक असर

चक्रवाती तूफान मोचा का झारखंड में आंशिक असर की संभावना है. मौसम विभाग ने साफ कहा था कि इसका कोई खास असर नहीं पड़ेगा. बंगाल की खाड़ी में बना चक्रवातीय तूफान मोचा आगे बढ़ रहा है. तूफान बांग्लादेश और म्यांमार की तट से टकराकर आगे बढ़ेगा. झारखंड के कुछ इलाकों में आंशिक असर देखने को मिल सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *