Virat Kohli

विराट कोहली ICC क्रिकेटर ऑफ द मंथ : टी-20 वर्ल्ड कप में कोहली बेहतरीन फॉर्म में

खेल

विराट कोहली (Virat Kohli) को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने अक्टूबर के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ चुना है. ऑस्ट्रेलिया में चल रहे टी-20 वर्ल्ड कप में कोहली बेहतरीन फॉर्म में हैं. कोहली ने 5 मैच में 123 की औसत से 246 रन बनाए हैं. स्ट्राइक रेट 138.98 रहा है.

सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

विराट कोहली (Virat Kohli)  ही इस मेगा टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. अक्टूबर में कोहली ने 4 टी-20 मैच खेले और 205 रन बनाए. वर्ल्ड कप के अपने पहले मैच में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हराया था. इस मैच में कोहली ने 82 रन की नाबाद पारी खेली थी.

नो बॉल पर सिक्स लगाकर जीत की राह आसान की

विराट कोहली (Virat Kohli)  ने 31 रन पर 4 विकेट खो चुकी टीम इंडिया (Team India) को संभाला. हार्दिक पंड्या के साथ 113 रन की पार्टनरशिप की. आखिरी ओवर में जब 16 रन चाहिए थे, तब कोहली ने ही नो बॉल पर सिक्स लगाकर टीम को जीत का रास्ता दिखाया. उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था.

इस मैच में केएल राहुल, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, अक्षर पटेल, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक और रविचंद्रन अश्विन ने मिलकर महज 67 रन बनाए थे. दूसरी तरफ, अकेले विराट के बल्ले से 82 रन निकले. इससे भी ज्यादा अहम ये कि हार के मुहाने पर पहुंच चुकी टीम को वो जीत दिला गए.

नीदरलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ भी अर्धशतक बनाया

विराट कोहली (Virat Kohli)  ने भारत-नीदरलैंड मैच में 44 गेंद में 62 रन की नाबाद पारी खेली. बांग्लादेश के खिलाफ 44 गेंद में 64 रन बनाए और नॉट आउट रहे. इस मैच में भी किंग कोहली प्लेयर ऑफ द मैच थे. यह कोहली की ही इनिंग थी, जिसके चलते टीम इंडिया (Team India) मजबूत स्थिति में पहुंच गयी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *