twitter

‘इस जन्म में भाजपा में शामिल नहीं होने वाला’, नीतीश कुमार को उपेंद्र कुशवाहा का जवाब

बिहार राजनीति

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जनता दल-यूनाइटेड (जदयू) के संसदीय बोर्ड के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा के बीच जुबानी जंग तेज हो चली है. नीतीश कुमार के आरोप का जवाब कुशवाहा ने दिया है और कहा है कि इस जन्म में भाजपा में शामिल नहीं होने जा रहा हूं. उनकी राजनीति भाजपा के विचार धारा से मेल नहीं खाती है. उपेंद्र कुशवाहा बुधवार शाम धनबाद में निजी कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे. उपेंद्र कुशवाहा ने यहां बातचीत के क्रम में कहा कि भाजपा में शामिल होने संबंधित बातें निराधार है. मैं जदयू में ही हूं और पार्टी में ही रहकर अपनी बातों को उठाता रहूंगा.

क्या कहा था नीतीश कुमार ने
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को संदेह जताया कि उपेंद्र कुशवाहा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के संपर्क में हो सकते हैं. उपेंद्र कुशवाहा के बारे में पत्रकारों के सवालों का जवाब देने के क्रम में उन्होंने ये बात कही. नीतीश ने कुशवाहा के उस दावे को खारिज किया कि पार्टी हाल के दिनों में ‘‘कमजोर’’ हो गयी है और पार्टी के वरिष्ठ नेता भाजपा के संपर्क में हैं. बिहार के मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें कम से कम एक नेता का नाम लेना चाहिए जो (भाजपा के साथ) संपर्क में है. जो खुद संपर्क करना चाहते हैं, वे इस तरह के आरोप लगा रहे हैं.

अपना हिस्सा छोड़कर कहीं नहीं जाने वाला
इस बीच कुशवाहा ने सोशल मीडिया पर कहा कि वह अपना हिस्सा छोड़कर कहीं नहीं जाने वाले हैं. उन्होंन अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि बड़ा अच्छा कहा भाई साहब आपने…! ऐसे बड़े भाई के कहने से छोटा भाई घर छोड़कर जाने लगा तब तो हर बड़ा भाई अपने छोटे भाई को घर से भगाकर बाप-दादा की पूरी संपत्ति अकेले हड़प लेगा. ऐसे कैसे चले जाएं अपना हिस्सा छोड़कर? आपको बता दें कि कुशवाहा ने पिछले सप्ताह यह स्पष्ट कर दिया था कि वह ‘‘कभी भी भाजपा के सदस्य नहीं बनेंगे’’ लेकिन 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले एक पार्टी बनाने और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में शामिल होने संबंधी सवाल को उन्होंने टाल दिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *