युवाओं के हाथों को पढ़ाई और रोजगार से मजबूत करने की आवश्यकता: सुदेश महतो

राँची

रांची : आजसू पार्टी केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो ने कहा कि युवाओं के अंदर असीमित शक्तियां छिपी हैं, जिन्हें पहचान कर उन्हें अपनी ऊर्जा और प्रतिभा का उपयोग राज्य एवं राष्ट्र के विकास के लिए करना चाहिए. युवा प्रतिभा, कौशल व दृढ़ निश्चय से राज्य को सिद्धि की ओर ले जाने का दमखम रखते हैं. सशक्त युवा ही सशक्त समाज की नींव हैं. युवाओं के हाथों को पढ़ाई और रोजगार से मजबूत करने की आवश्यकता है. मजबूत युवा ही मजबूत राज्य और राष्ट्र का निर्माण करते हैं.

सुदेश कुमार महतो शुक्रवार को राष्ट्रीय युवा दिवस के मौके पर राहे प्रखंड के डोकाद मैदान में आयोजित युवा दिवस समारोह को संबोधित कर रहे थे. इस कार्यक्रम में क्षेत्र के हजारों युवाओं ने हिस्सा लिया और राज्य एवं राष्ट्र के विकास में योगदान देने की शपथ ग्रहण की. महतो ने कहा कि सिल्ली विधानसभा क्षेत्र के युवाओं को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देना और उन्हें उच्च शिक्षा के लिए प्रेरित करना हमारा सर्वप्रथम लक्ष्य है. साथ ही युवाओं को नए कौशल से जोड़ना और युवा खेल के मैदान में उम्दा प्रदर्शन कर राज्य का नाम रोशन करने की तैयारी है. इसी दिशा में पंचायत स्तर पर स्थानीय युवा खिलाड़ियों की प्रतिभा को निखारने के लिए खेलो सिल्ली अभियान की शुरुआत हुई है.

जयंती पर स्वामी विवेकानंद को किया गया नमन

स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर पर पार्टी अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो ने उनके छायाचित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि भी अर्पित की. उन्होंने कहा कि युवाओं को स्वामी जी के दिखाए रास्ते पर चलते हुए राज्य और राष्ट्र निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभानी चाहिए.

राहे में ‘खेलो सिल्ली अभियान’ की शुरुआत

राहे प्रखंड में खेलो सिल्ली अभियान की शुरुआत डोकाद पंचायत से हुई. इस मौके पर क्षेत्र के अंडर-19 खिलाड़ियों ने विभिन्न खेलों में हिस्सा लेकर प्रतिभा का प्रदर्शन किया. इस दौरान कब्बडी, बॉक्सिंग जैसे खेल स्पर्धाओं का आयोजन हुआ.

स्टूडेंट एक्सप्रेस का हुआ शुभारंभ

राहे के गोमदा मोड़ में स्टूडेंट एक्सप्रेस निःशुल्क बस सेवा की शुरूआत की गई. इस मौके पर सुदेश कुमार महतो ने कहा कि आर्थिक और कॉलेज से दूर रहने की वजह से कोई भी बच्चा पढ़ाई न छोड़े, इसी उद्देश्य से स्टूडेंट एक्सप्रेस का संचालन किया जा रहा है. सोनाहातु के बाद आज पढ़ेगा सिल्ली विधानसभा, बढ़ेगा सिल्ली विधानसभा अभियान के अंतर्गत राहे प्रखंड के बच्चों के लिए निःशुल्क स्टूडेंट एक्सप्रेस बस सेवा की शुरुआत हो रही है.

उन्होंने कहा कि इस सेवा के शुरू होने से इस अभियान और यहां के छात्रों के सपनों एवं हौसले को एक नई ऊंचाई मिलेगी. क्षेत्र के किसी भी विद्यार्थी को उच्च शिक्षा प्राप्त करने में कोई भी कठिनाई का सामना न करना पड़े इस दिशा में हम लगातार कार्य कर रहे हैं. राज्य के हर युवा को अपने सपनों को पूरा करने का समान अवसर मिलना चहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *