देश अब विश्व की तीसरे नंबर की बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की राह पर : जेपी नड्डा

यूटिलिटी

देवघर : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुधवार को झारखंड के देवघर सारठ के पालाजोरी के खागा बड़जोरी स्थित सरस्वती शिशु मंदिर के समीप स्थित मैदान में दुमका लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी सीता सोरने के पक्ष में जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था अब विश्व की तीसरे नंबर की बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की राह पर है.

नड्डा ने कहा कि ये पीएम मोदी की दूरदर्शी सोच नतीजा है कि देश की अर्थव्यवस्था विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने वाली है. ये ऐसे समय में हो रहा है जब दुनिया के बड़े देशों की अर्थव्यवस्था की हालत खराब है. रूस, अमेरिका, चीन और जापान की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए वहां की सरकारों को सोचना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि ये मोदी का बदलता भारत है. साथ ही कहा कि आप सीता सोरेन को समर्थन दीजिये. इससे मोदी की स्थिति और मजबूत होगी. बदलाव को गति मिलेगी.

झारखंड में बालू माफिया, लैंड और लव जिहाद को राज्य सरकार का संरक्षण

नड्डा ने इंडी गठबंधन पर निशाना साधते हुए इसके नेताओं को भ्रष्टाचारी बताया. उन्होंने कहा कि झारखंड में बालू माफिया, लैंड जिहाद और लव जिहाद को राज्य सरकार का संरक्षण प्राप्त है. इंडी गठबंधन वालों को आपसे कोई लेना देना-नहीं है. ये सब भ्रष्टाचारी हैं. झारखंड में झामुमो वाले जल, जंगल, जमीन की बात करके सत्ता में आए थे. आज जल के किनारे वाली बालू गायब हो रही है.

नड्डा ने कहा कि आज एक साधारण आदमी भी मान चुका है कि देश में आया बदलाव मोदी की देन है. आम आदमी का ये विश्वास किसी नेता को मुश्किल से ही मिलता है. उन्होंने कहा कि पहले लोग धर्म, जाति, स्थानीयता और भाषा आदि के आधार पर वोट करते थे. देश में अलग-अलग तरह के वाद थे लेकिन मोदी ने एक ही जाति, धर्म और वाद का नारा दिया और वो है विकासवाद का नारा. वे सबका साथ-सबका विकास की बात करते हैं. किसी एक जाति, समूह या धर्म के विकास का नारा उन्होंने कभी नहीं दिया.

डिजिटल ट्रांजेक्शन के मामले भारत विश्व में चौथे स्थान पर

नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के बदलते भारत में दो लाख गांव में ऑप्टिकल फाइबर बिछाये गये. गांवों को वाई-फाई से जोड़ा गया. आज गांवों में दो लाख कॉमन सर्विस सेंटर चल रहे हैं. जब मोदी ऑप्टिकल फाइबर बिछा रहे थे तब कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा वाले कहते थे कि भारत तो अनपढ़ है. ये तो पैसे की बर्बादी है. उनको भारत का सामर्थ्य मालूम नहीं था लेकिन मोदी को मालूम था. आज सब्जी वाला भी डिजिटल ट्रांजेक्शन करता है. डिजिटल ट्रांजेक्शन के मामले आज भारत विश्व में चौथे स्थान पर है. ये मोदी का बदलता भारत है. ये डिजिटल भारत है.

सबसे बड़ा वैक्सीनेशन प्लान चलाया

नड्डा ने कहा कि मैं स्वास्थ्य मंत्री रह चुका हूं. मैं देख चुका हूं इस देश में कई बीमारियों की दवा आने में 25-30 साल लग गये. कुछ दवाएं ऐसी हैं, जिसको भारत आने में 100 साल लग गये लेकिन याद कीजिये कोरोना काल को. मोदी ने वैज्ञानिकों को निर्देश दिया और अपने देश में दो-दो वैक्सीन बने. इस वैक्सीन को बनाने में सिर्फ छह से नौ महीने लगे. उन्होंने कहा कि हमने न सिर्फ अपने देश के लोगों को वैक्सीन दिया, बल्कि कई गरीब देशों को मुफ्त में वैक्सीन दिया भी. ये मोदी का बदलता भारत है. मांगने वाला भारत नहीं देने वाला भारत है.

आयुष्मान योजना की चर्चा की

नड्डा ने कहा कि जब मैं स्वास्थ्य मंत्री था तो लोग मेरे पास आते थे. वे मुझसे दो लाख मांगते थे तो मैं उनको एक लाख दे पाता था. वे मुझसे चार लाख की मांग करते थे तो मैं उनको दो लाख ही दे पाता था लेकिन मोदी ने कहा, इस दिशा में कुछ बड़ा करते हैं. आयुष्मान योजना की सोच उन्हीं की सोच है. आज पांच लाख का इलाज आयुष्मान योजना से गरीब मुफ्त में करा रहे हैं. ये मोदी का बदलता भारत.

नड्डा ने पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना की चर्चा की. उन्होंने कहा की अगली बार सरकार बनने पर हम इस योजना को शुरू करने वाले हैं. इसके तरह आप अपने घर में सौर ऊर्जा से बिजली पैदा कर सकेंगे. इसके लिए सरकार 75 हजार रुपये देगी. इससे बची बिजली को सरकार खरीदेगी. लोगों का बिजली बिल तो शून्य होगा ही, लोगों को कमाई भी होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *