Sishil-Modi

सुशील मोदी ने नीतीश और लालू पर उठए सवाल- केंद्रीय मंत्री रहते क्यों नहीं दिला पाये बिहार को विशेष राज्य का दर्जा

बिहार

पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने सवाल करते हुए कहा है कि जब नीतीश कुमार और लालू प्रसाद ताकतवर केंद्रीय मंत्री हुआ करते थे, तब ये दोनों बिहार को विशेष राज्य का दर्जा क्यों नहीं दिलवा पाए? सुशील मोदी ने आज यहां कहा कि जब नीतीश कुमार के कहने पर बनी रघुरामराजन कमेटी और 14 वें वित्त आयोग की रिपोर्ट विशेष राज्य की अवधारणा को ही नकार चुकी है, तब इस घिसी-पिटी मांग का कोई अर्थ नहीं है.

1.5 लाख करोड़ का पैकेज ज्यादा फायदेमंद

सुशील कुमार मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने बिहार को 1.5 लाख करोड़ का जो पैकेज दिया, वह विशेष दर्जा मिलने से कई गुना ज्यादा अधिक फायदेमंद है. अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में नीतीश कुमार इतने प्रभावशाली मंत्री थे कि उनके कहने पर बिहार को तीन मेगा पुल मिले. तब वे राज्य को विशेष दर्जा क्यों नहीं दिला पाए?

भाजपा को बदनाम करने लिए बार-बार विशेष राज्य का मुद्दा उठाते हैं

सुशील मोदी ने कहा कि यूपीए सरकार के रेलमंत्री लालू प्रसाद इतने पावलफुल थे कि विधानसभा भंग करवा सकते थे पर उन्होंने भी विशेष दर्जा नहीं दिलवाया बाद में लालू प्रसाद की पत्नी राबड़ी देवी और नीतीश कुमार एक-दूसरे को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिला पाने के लिए जिम्मेदार ठहराते रहे. अब ये दोनों परस्पर विरोधी मिल कर केवल भाजपा को बदनाम करने लिए बार-बार विशेष राज्य का मुद्दा उठाते हैं. इसमें कोई दम नहीं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *