Giridih Police

गिरिडीह में दो समुदायों के बीच पथराव, पुलिस ने की हवाई फायरिंग

गिरिडीह

गिरिडीह : गिरिडीह के पचंबा थाना क्षेत्र अंतर्गत तेलोडीह में कुछ असामाजिक तत्वों ने एक समुदाय के धार्मिक स्थल में घुसकर माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया. इससे दूसरे समुदाय के लोग भी आक्रोशित हो गए. दोनों समुदायों में जमकर पथराव भी हुआ. सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर स्थिति संभालने का प्रयास किया लेकिन बात न बनने पर पुलिस को हवाई फायरिंग करनी पड़ी. पुलिस ने इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए दो राउंड हवाई फायरिंग की

पुलिस के अनुसार दो समुदाय के बीच पथराव के बाद आक्रोशित लोगों ने चारों युवकों को पकड़ लिया और मारपीट शुरू कर दी. इसके बाद दोनों समुदाय के बीच पथराव शुरू हो गया. इस दौरान एक गाड़ी का शीशा भी तोड़ दिया गया. सूचना मिलने के बाद भारी संख्या में पुलिस बल के जवान मौके पर पहुंचे और आक्रोशित लोगों को समझाने का प्रयास करने लगे लेकिन लोग किसी की बात मानने को तैयार नहीं थे और पुलिस टीम पर ही पथराव करना शुरू कर दिया. इसके बाद पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए दो राउंड हवाई फायरिंग की, जिसके बाद भीड़ तितर-बितर हुई.

दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के आश्वासन पर लोग शांत हुए

घटना की जानकारी मिलने के बाद गिरिडीह विधायक सुदिव्य कुमार सोनू, गांडेय विधायक डॉ सरफराज अहमद, डीसी नमन प्रियेश लकड़ा, एसपी अमित रेणु, एएसपी हारिश बिन जमां, एसडीएम विशालदीप खलको, एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह, डीएसपी संजय राणा, सीओ रविभूषण समेत पचंबा एवं नगर थाना प्रभारी दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और आक्रोशित लोगों को समझाया. दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के आश्वासन पर लोग शांत हुए.

कुछ लोगों ने माहौल बिगाड़ने की कोशिश की : एसपी

इस संबंध में एसपी अमित रेणु ने बताया कि कुछ लोगों ने माहौल बिगाड़ने की कोशिश की. हालांकि, पुलिस ने तत्काल हालात को संभाल लिया. एसपी ने लोगों से किसी भी तरह के अफवाह पर ध्यान नहीं देने की अपील की है. साथ ही सोशल मीडिया पर किसी भी तरह के आपत्तिजनक पोस्ट करने से मना किया है. उन्होंने बताया कि इस मामले में चार युवकों को गिरफ्तार किया गया है. डीसी नमन प्रियेश लकड़ा ने भी लोगों से शांतिपूर्ण माहौल में पर्व-त्योहार मनाने की अपील की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *