india vs bangladesh

IND vs BAN : भारत के लिए नॉकआउट जैसा मैच, बांग्लादेश से आज एडिलेड में होगी भिड़ंत

खेल

IND vs BAN : साउथ अफ्रीका के खिलाफ पिछला मैच हारने के बाद टीम इंडिया टी-20 वर्ल्ड कप में अगर-मगर की स्थिति में आ गई है. इस कारण बांग्लादेश के खिलाफ आज यानी बुधवार को एडिलेड में होने वाला सुपर-12 ग्रुप-2 मुकाबला बेहद अहम हो गया है. इस स्टोरी में हम आगे जानेंगे कि जीत और हार का भारतीय टीम के समीकरण पर क्या असर होगा. साथ ही पिच रिपोर्ट और दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11 भी जानेंगे.

IND vs BAN : अब मैच के नतीजे का क्या असर होगा यह जानते हैं

IND vs BAN : फिलहाल, भारतीय टीम 3 मैचों में दो जीत और एक हार के साथ 4 अंक लेकर ग्रुप-2 में दूसरे स्थान पर है. वहीं, बांग्लादेश की टीम भी इतने ही मैचों से 4 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है. भारत बेहतर नेट रेट की वजह से अभी बांग्लादेश से आगे है.

इस मैच में जीत हासिल कर पर भारत के लिए सेमीफाइनल में प्रवेश की राह काफी आसान हो जाएगी. वहीं, हारने पर बांग्लादेश इस टूर्नामेंट से लगभग बाहर हो जाएगा. इस मुकाबले के बाद बांग्लादेश का आखिरी मैच पाकिस्तान से है और भारत को जिम्बाब्वे से खेलना है.

भारतीय टीम अगर बांग्लादेश से हार जाती है तो फिर उसकी राह मुश्किल हो जाएगी. इस स्थिति में आखिरी मैच में जिम्बाब्वे पर जीत के बावजूद भारत के अधिकतम 6 अंक ही हो पाएंगे. ऐसे में पाकिस्तान अगर अपने आखिरी दो मैच जीत लेता है तो उसके भी 6 अंक हो जाएंगे. फिर बेहतर नेट रन रेट वाली टीम को फायदा होगा.

भारत की हार की स्थिति में बांग्लादेश के चांसेज भी काफी बढ़ जाएंगे. अगर वह भारत के बाद पाकिस्तान को भी हरा देते हैं तो पॉइंट्स टैली में वो 8 पॉइंट्स के साथ नजर आएंगे.

इन समीकरणों को देखते हुए कहा जा सकता है कि भारत के लिए बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबला एक तरीके से नॉकआउट है. हार की स्थिति में भारत के लिए रास्ते काफी सीमित हो सकते हैं.

अब मौसम का हाल जान लेते हैं

वेदर फॉरकास्ट करने वाली वेबसाइट एक्यूवेदर मुताबिक- मैच के समय बारिश की आशंका 30 से 60 फीसदी तक है. हालांकि, ऑस्ट्रेलिया में मौसम काफी तेजी से बदलता है. इसलिए आगे बारिश की आशंका ज्यादा भी हो सकती है और कम भी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *