T20 World Cup

T20 World Cup : इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 20 रन से हराया, हाफ सेंचूरी लगाकर भी कुछ नहीं कर सके ग्लेन फिलिप्स

खेल

T20 World Cup : टी 20 कप के सुपर 12 ग्रुप -1 का समीकरण अब काफी रोचक हो गया है. इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 20 रनों से हरा दिया है. न्यूजीलैंड की टीम मिले लक्ष्य को हासिल नहीं कर पायी और मैच हार गयी. टॉस जीतकर इंग्लैंड ने पहले बैटिंग की और 179 रन बनाये जवाब में न्यूजीलैंड कुल 159 रन पर ही बना सकी.

T20 World Cup : जोस बटलर ने 73 रन बनाये

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने सबसे ज्यादा 73 रन की पारी खेली. 20 ओवर में 6 विकेट खोकर इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 179 का लक्ष्य दिया. जवाब में न्यूजीलैंड की ओर से सबसे धाकड़ प्लेयर ग्लेन फिलिप्स 62 रन बनाये. हालांकि उनका अर्धशतक कोई काम नहीं आ सका. इंग्लैंड की ओर से क्रिस वोक्स और सैम करन ने दो-दो विकेट लिए. मार्क वुड और बेन स्टोक्स को 1-1 सफलता मिली.

ग्रुप-1 का समीकरण काफी रोचक

इंग्लैंड की इस जीत से ग्रुप-1 का समीकरण काफी रोचक हो गया है. अब न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड तीनों के चार-चार मैचों से पांच-पांच पॉइंट हो गये हैं. न्यूजीलैंड की शुरूआत खराब रही. 8 के स्कोर पर क्रिस वोक्स ने डेवॉन कॉन्वे को विकेट के पीछे जोस बटलर के हाथों कैच करा दिया. फिन एलन भी बड़ी पारी नहीं खेल सके और सैम करन के हाथों विकेट गवां बैठे.

कप्तान केन विलियमसन बेन स्टोक्स की बॉल पर आउट हुए

T20 World Cup : न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन तीसरे विकेट के रूप में बेन स्टोक्स की बॉल पर आउट हुए. उन्होंने 40 गेंदों पर 40 रन बनाए. मार्क वुड की शॉर्ट पिच बाउंसर को जिमी नीशम डीप मिड-विकेट पर खड़े सैम करन के हाथों में दे बैठे. उन्होंने 3 बॉल पर 6 रन बनाए. क्रिस वोक्स की स्लोअर बॉल को डेरिल मिचेल (3) लॉन्ग ऑन पर खड़े क्रिस जॉर्डन के हाथों में थमा बैठे.

कीवी टीम में लॉकी फर्ग्युसन ने दो विकेट झटके

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अंग्रेजों ने कप्तान जोस बटलर (73 रन) और एलेक्स हेल्स (52 रन) की हाफ सेंचुरी के दम पर 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 179 रन बनाए. कीवी टीम की ओर से लॉकी फर्ग्युसन ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए.

न्यूजीलैंड के लिए सबसे बड़ी उम्मीद ग्लेन फिलिप्स थे. उन्होंने 25 गेंद पर हाफ सेंचुरी जरूर जमाई लेकिन इसके बाद कुछ खास नहीं कर सके. फिलिप्स 36 गेंद पर 62 रन बनाकर सैम करन का शिकार बने.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *