Shyam Prabhu

श्याम प्रभु को लगाया गया भंडारा का भोग

राँची

रांची : भक्तों ने श्याम भोग लगाया है तू खाए फिर भक्त तेरे खाए, आओ आओ भोग लगाओ बाबा श्याम जी… आज हरमू रोड स्थित श्री श्याम मंदिर में 30वां श्री श्याम भंडारे का प्रसाद मंदिर में विराजमान सभी देवी- देवताओं को भोग चढ़ाने के बाद भजनों के गायन से खाटू नरेश की मनुहार कर रहे थे.

प्रसाद मंदिर में ही निर्मित किया गया था

श्री श्याम मित्र मंडल के स्वर्ण जयंती वर्ष के उपलक्ष्य पर तीसवें श्री श्याम भंडारे में पूड़ी, सब्जी, वेजिटेबल पुलाव, व गरमा गरम केसरिया जलेबी का प्रसाद मंदिर में ही निर्मित किया गया था. कोलकाता निवासी श्री रजनीश, श्रीमती पूजा अग्रवाल, चिरंजीव कुशाग्र व आयुष्मति श्रीनिका अग्रवाल, रूपा कंपनी वाले ने श्री श्याम भंडारे की सेवा निवेदित की. भोग का प्रसाद वितरित करने के बाद मंदिर के आचार्य को प्रसाद खिलाया गया. अग्रवाल परिवार के तरफ से मंडल की सदस्य श्रीमती स्वाति सरावगी ने भंडारे का पूजन कार्य किया तथा करवाया.

जयकारों से गूंज रहा था परिसर

श्री श्याम भंडारे का भक्तजनों में वितरण प्रारंभ होते ही श्री श्याम मंदिर सहित हरमू रोड खाटू नरेश की जय, दुर्गा महारानी की जय, बजरंगबली की जय, श्यामेश्वर महादेव की जय जय जयकारों से गूंज रहा था. मंदिर परिसर भक्तजनों से भरा हुआ था.

सुरेश सरावगी के नेतृत्व में भंडारे का वितरण

श्री श्याम मित्र मंडल के अध्यक्ष सुरेश सरावगी के नेतृत्व में भंडारे का वितरण किया गया. मंडल के महामंत्री श्री विश्वनाथ नारसरिया, उपाध्यक्ष श्री श्रवण ढानढनिया, मंत्री श्री गौरव अग्रवाल मोनू, उप मंत्री श्री अनिल नारनौली,  पूर्व सांसद अजय मारू, स्नेह पौदार, श्री अरुण बुधिया, अमित सरावगी, मनोज खेतावत, साहित्य पवन, प्रिया अग्रवाल, स्नेहा पोद्दार सहित 50 से ज्यादा कार्यकर्ता ने भंडारे की व्यवस्था में सहयोग किया.

शारदीय नवरात्र के अवसर पर आज कात्यायनी देवी की पूजा

कात्यायनी देवी की पूजा श्री श्याम मंदिर हरमू रोड में चल रहे शारदीय नवरात्र के अवसर पर आज मातेश्वरी के कात्यायनी देवी की पूजा कर श्री दुर्गा पाठ आचार्य अशोक पांडे के द्वारा किया गया. मां के छठे रूप की पूजा में विभिन्न फूलों, फलो, को अर्पित कर मां भगवती की आरती की गई.

मंगलवार को श्री सुंदरकांड श्री हनुमान चालीसा

श्री श्याम मित्र मंडल के स्वर्ण जयंती वर्ष के अवसर पर मंगलवार को श्री सुंदरकांड श्री हनुमान चालीसा का पाठ होगा. हनुमान जी महाराज की अखंड ज्योति प्रज्वलित की जाएगी. श्री श्याम मंदिर में महानवमी दिवस को होने वाले इस कार्यक्रम की तैयारी की जा रही है. उक्त जानकारी मंडल के मंत्री गौरव अग्रवाल मोनू ने दी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *