Shweta

श्वेता त्रिपाठी शर्मा ने स्पोकन फेस्ट 2022 में सस्टेनेबल फैशन अपनाने का आग्रह किया

मनोरंजन

मुंबई : श्वेता त्रिपाठी शर्मा, भारत में सबसे ज्यादा देखे जाने वाले शो के पीछे का चेहरा है, ओटीटी की ओजी क्वीन ने बार-बार साबित किया है कि वह राज करने वाली हैं. चाहे वह मिर्जापुर का गोलू हो, ये काली काली आंखों की शिखा हो, या गोन केश की एनाखी हो, कोई भी श्वेता के ताज़गी भरे रहस्यमय किरदारों से विस्मित होने से नहीं चूक सकता, जो भारतीय मनोरंजन क्षेत्र में संस्कारी प्रतीक बन गए. अपने लगातार शक्तिशाली किरदारों के साथ नियम तोड़ने वाली होने के अलावा, श्वेता ऑन-स्क्रीन और ऑफ-स्क्रीन हमेशा बदलाव की छवि रही हैं.

श्वेता ने ‘सस्टेनेबल क्लोदिंग’ के उद्देश्य की हिमायत की

एशिया के सबसे बड़े स्पोकन फेस्ट में हाल ही में श्वेता ने ‘सस्टेनेबल क्लोदिंग’ के उद्देश्य की हिमायत की. वास्तव में, कार्यक्रम के लिए श्वेता का पहनावा कला का एक सुंदर नमूना था, यह सभी (अप्रयुक्त) कपड़ों के टुकड़ों से बनाया गया था. श्वेता ने साझा किया, “एनआईएफटी में एक छात्र होने के नाते, मुझे यह समझने का अवसर मिला है कि डिजाइन कैसे हमारी मदद कर सकता है, यह भी कि उन खूबसूरत परिधानों को बनाने के पीछे क्या है, जिसने मुझे काम के मामले में, डिजाइन, कपड़े के मामले में स्थिरता के बारे में सोचने के लिए प्रेरित किया.

अब समय आ गया है कि हम सत्ता और नियंत्रण को अपने हाथों में लें

यह ऐसे समय की आवश्यकता है. यही कारण है कि मैं #सस्टेनेबलसुंदरी शब्द के साथ आई हूं जिससे मैं लड़कियों को अपना काम करने के लिए प्रोत्साहित करना चाहती हूं क्योंकि मुझे लगता है कि मुद्दा यह है कि हर कोई सोचता है कि कोई और दुनिया को बचाने जा रहा है, लेकिन अब समय आ गया है कि हम सत्ता और नियंत्रण को अपने हाथों में लें और एक बदलाव लाएं.

टिकाऊ प्रथाओं को प्रोत्साहित करते रहना चाहिए

यह सिर्फ रिसाइकिलिंग, साड़ियों या कपड़ों का पुनर्चक्रण हो सकता है, जो हमें पहले हमारे माता-पिता, दादा-दादी से मिला है. मुझे लगता है, हम भारतीय हमेशा के लिए स्थिरता का अभ्यास करते है क्योंकि हमारे कपड़े आगे बढ़ते रहते हैं. हमें इस तरह की टिकाऊ प्रथाओं को प्रोत्साहित करते रहना चाहिए और ग्रह को बचाने के लिए अपनी पूरी कोशिश करनी चाहिए.”

श्वेता की स्टाइलिस्ट पूजा सेठी ने कहा-  हम एक ऐसी शैली लेकर आए जो उपयुक्त थी

श्वेता की स्टाइलिस्ट पूजा सेठी ने कहा, “स्पोकन फेस्ट के लिए, मैं श्वेता के जीवंत व्यक्तित्व के लिए जितना संभव हो उतना सही पोशाक रखना चाहती थी. मैंने इस पोशाक के लिए एक अद्भुत स्वदेशी इंडी ब्रांड याम के साथ सहयोग किया और प्रिया मित्तल के साथ,  हम एक ऐसी शैली लेकर आए जो श्वेता के लिए सबसे उपयुक्त थी.

अंत में हमारे पास एक कपड़ा था, जो न केवल सुंदर दिखता था, बल्कि परिस्थिति और आर्थिक रूप से टिकाऊ भी था, एक अवधारणा जिसे श्वेता एक व्यक्ति के रूप में और एक ब्रांड के रूप में पूरी तरह से समर्थन करती है!”

श्वेता हमेशा खुशियों की उत्प्रेरक रही

श्वेता हमेशा खुशियों की उत्प्रेरक रही हैं, एक मुस्कान- फैलाने वाली और प्रतिष्ठित किरदारों के साथ खुद को मात देने वाली रही हैं. श्वेता अपनी सुपरहिट सीरीज की तीसरी किस्त में चुलबुले- गोलू गुप्ता के अपने किरदार से दर्शकों को चकित करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *