Shree Shyam Mandir

श्री श्याम मंदिर में खाटू नरेश का किया गया दिव्य विशेष श्रृंगार

राँची

रांची : महाअष्टमी एवं महानवमी के पूर्व संध्या पर हरमू रोड स्थित श्री श्याम मंदिर में खाटू नरेश का अलौकिक व दिव्य विशेष श्रृंगार किया गया. नवरात्र के अवसर पर चतुर्थी, सप्तमी व महाअष्टमी को खाटूनरेश के अतिरिक्त मंदिर में विराजमान सभी विग्रहों का विशेष श्रृंगार किया गया. लालगुलाब, रजनीगंधा, रंजन, सन ऑफ इंडिया, गेंदा, मोरगन, तुलसीदल, की मोटी मोटी फूल मालाओं से श्रृंगार करके श्याम बाबा को गुलाब रूह के सुगंधित इत्र से मालिश की गई.

प्रतिदिन होने वाले इत्र सेवा की सेवा श्री राजेश शर्मा बुट्टू ने निवेदित की तथा आज के भव्य श्रृंगार की सेवा एक भक्त ने निवेदित की. श्री श्याम मित्र मंडल के महामंत्री श्री विश्वनाथ नारसरिया ने बताया कि इस वर्ष शारदीय नवरात्र का अनुष्ठान विशेष रूप से किया गया है. आज अष्टम दिवस आठवीं शक्ति महागौरी की पूजा वंदना पाठ भोग अर्पण के बाद आरती की गई.

मंगलवार को श्री दुर्गा पाठ प्रातः 10:00 बजे से

मुंबई निवासी श्री मुकेश कैलाश जोशी श्री दुर्गा पाठ के यजमान श्री हैं. श्रीनारसरिया ने बताया की महानवमी के अवसर पर मंगलवार को प्रातः 10:00 बजे से श्री दुर्गा पाठ का हवन करके भोग अर्पित किया जाएगा. नौ दुर्गा रूपी कन्या का पूजन करके उन्हें भोजन कराकर उपहार भेंट दिया जाएगा. आचार्य श्री अशोक पांडे के सानिध्य में सभी अनुष्ठान चल रहे हैं .

मंगलवार को श्री सुंदरकांड पाठ संध्या 4:30 बजे से

श्री श्याम मित्र मंडल की स्वर्ण जयंती वर्ष तथा महानवमी के शुभ अवसर पर मंगलवार को हरमू रोड स्थित श्री श्याम मंदिर में 20वां श्री सुंदरकांड श्री हनुमान चालीसा का संगीतमय पाठ श्री मनीष सारस्वत श्री ओम शर्मा के सानिध्य में संध्या 4:30 बजे से होगा . मंडल के अध्यक्ष श्री सुरेश सरावगी व मंत्री श्री गौरव अग्रवाल मोनू ने बताया कि इस अवसर पर हनुमान जी महाराज की अखंड ज्योति प्रज्वलित करके चना, गुड़, पेड़ा, फल का भोग चढ़ाया जाएगा. मंडल के उप मंत्री श्री अनिल नारनोली कार्यक्रम के संयोजक हैं. यह जानकारी मंडल के मंत्री गौरव अग्रवाल मोनू ने दी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *