शरद पवार को पदमुक्त करने पर विशेष समिति 5 मई को लेगी अंतिम निर्णय

राष्ट्रीय

मुंबई : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि शरद पवार के अध्यक्ष पद छोड़ने के बारे में अंतिम निर्णय 5 मई को विशेष समिति की बैठक में लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि विशेष समिति की बैठक 6 मई को होने वाली थी, लेकिन शरद पवार के कहने पर ही यह बैठक एक दिन पहले बुलायी गयी है. शरद पवार ने कहा है कि विशेष समिति का हर निर्णय रहेगा उन्हें मान्य होगा.

प्रफुल्ल पटेल बोले- शरद पवार अभी भी पार्टी के अध्यक्ष

प्रफुल्ल पटेल ने बुधवार को पत्रकारों को बताया कि शरद पवार ने भले ही अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की घोषणा की है, लेकिन अभी भी वे पार्टी के अध्यक्ष हैं. इस पद के लिए वे बिल्कुल इच्छुक नहीं है. वे पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं और उनके पास बहुत ज्यादा जिम्मेदारी है. इसलिए वे इस पद के इच्छुक नहीं है.

विशेष समिति के निर्णय की जानकारी पत्रकारों को दी जाएगी

उन्होंने बताया कि पार्टी की विशेष समिति की बैठक में जो निर्णय लिया जाएगा, उसकी जानकारी पत्रकारों को दी जाएगी, इसलिए पत्रकार इस मामले में अनुमान लगाकर खबरें न चलाएं. प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि शरद पवार ने उनकी पुस्तक के विमोचन के अवसर पर अचानक पद छोडऩे की घोषणा कर दी. यह किसी भी नेता, कार्यकर्ता ने सोचा भी नहीं था, इसलिए सभी स्तब्ध रह गए थे.

कई राकांपा पदाधिकारियों और नेताओं ने भी इस्तीफा दिया है, किसी का भी मान्य नहीं

मैं खुद स्तब्ध था, इसलिए सभी नेता शरद पवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर बने रहने के लिए कह रहे है. कई राकांपा पदाधिकारियों और नेताओं ने अपने- अपने पदों से भी इस्तीफा दिया है, लेकिन किसी का भी इस्तीफा मान्य नहीं है. सभी लोग अपना काम करते रहें, 5 मई को सभी कार्यकर्ताओं के हित में निर्णय होने की संभावना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *