Kushti

सीनियर झारखंड राज्य कुश्ती प्रतियोगिता 2022 कल से गोड्डा में, तैयारियां पूरी

खेल राँची

रांची : 23वीं सीनियर झारखंड राज्य पुरुष फ्री स्टाइल, ग्रीको रोमन स्टाइल एवं महिला कुश्ती प्रतियोगिता 2022 का आयोजन गोड्डा जिला कुश्ती संघ द्वारा एवं जिला प्रशासन गोड्डा के सहयोग से तथा झारखंड राज्य कुश्ती संघ के तत्वावधान में 14 से 16 अक्टूबर 2022 तक गाँधी मैदान, गोड्डा में आयोजित है. जिसके सफल आयोजन की सारी तैयारियां पूरी कर ली गयी है.

लगभग 300 पुरुष, 150 महिला पहलवान शामिल हो रहे

उक्त आशय की जानकारी देते हुए झारखंड राज्य कुश्ती संघ के महासचिव रजनीश कुमार ने बताया कि उक्त प्रतियोगिता मे पूरे झारखंड प्रदेश के सभी जिला इकाई से लगभग 300 पुरुष, 150 महिला पहलवान सहित टीम प्रशिक्षक,  मैनेजर के अलावा 50 तकनीकी अधिकारी सहित 550 प्रतिभागी शामिल हो रहे हैं, जिनके रहने एवं खाने की उत्तम व्यवस्था गोड्डा जिला कुश्ती संघ एवं जिला प्रशासन गोड्डा के द्वारा की गयी है तथा इन सभी खिलाड़ियों को स्टेशन, बस स्टैंड से गंतव्य तक पहुचाने हेतु बस की व्यवस्था की गयी है.

मौसम को देखते हुए सभी सुविधाओं की व्यवस्था

पुरुष खिलाड़ियों के रहने की व्यवस्था एएनएम स्कूल सिकटिया एवं महिला खिलाड़ियों के रहने की व्यवस्था विवाह भवन गोढ़ी में की गयी है और सभी प्रतिभागियों के खाने की व्यवस्था प्रतियोगिता स्थल पर की गयी है. आवासीय परिसर जहाँ खिलाड़ियों के लिए मौसम को देखते हुए सभी सुविधाओं की व्यवस्था की जा चुकी है.

प्रतियोगिता का आयोजन वॉटर प्रूफ पंडाल के अन्दर खुले मैदान में

प्रतियोगिता का आयोजन गाँधी मैदान गोड्डा के प्रांगण में भव्य वॉटर प्रूफ पंडाल के अन्दर खुले मैदान मे आयोजित की जा रही, प्रतियोगिता का पहला दिन 14 अक्टूबर को अपराह्न एक बजे से कोच, मैनेजर की मीटिंग, 2 बजे से खिलाड़ियों का वेरीफिकेशन तथा 3 बजे से खिलाड़ियों का शरीर भार किया जाएगा 15 अक्टूबर को प्रतियोगिता का विधिवत उदघाटन के साथ बाउट शुरू होगी.

टीमों का गोड्डा आना प्रारम्भ

उक्त प्रतियोगिता मे भाग लेने के लिए टीमों का गोड्डा आना प्रारम्भ हो चुका है और इस प्रतियोगिता के साथ-साथ झारखण्ड प्रदेश के रेस्लिंग टेक्निकल ओफ़्फ़िशियल & रेफ्रीज़ के कोर्स हेतु 13 से 15 अक्टूबर तक स्किल डेवलपमेन्ट वर्कशॉप का भी आयोजन शुरुआत की गयी है जिसमें दिल्ली से आये वैश्विक ख्याति प्राप्त भारतीय कुश्ती संघ के एडुकेटर सत्यदेव मलिक प्रशिक्षण प्रदान करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *