Salima Tete 1

सलीमा टेटे को AHF एथलीट एंबेसडर नियुक्त किया गया, कोरिया में ग्रहण किया प्रमाणपत्र

खेल राँची

भारतीय महिला हॉकी टीम की मिडफील्डर सलीमा टेटे को 25 मार्च, 2023 से 25 मार्च, 2025 के बीच दो साल की अवधि के लिए भारत से AHF एथलीट एंबेसडर के रूप में नियुक्त किया गया था. सलीमा टेटे द्वारा आज कोरिया के मुंगयोंग में आयोजित एएचएफ कांग्रेस के दौरान प्रमाणपत्र स्वीकार किया गया.

सलीमा एशिया की चार खिलाड़ियों में शामिल, जिन्हें यह पद मिला 

दक्षिण अफ्रीका के पोटचेफस्ट्रूम में FIH महिला जूनियर विश्व कप दक्षिण अफ्रीका 2021 में कप्तान के रूप में भारतीय महिला जूनियर हॉकी टीम का नेतृत्व करने वाली सलीमा एशिया की उन चार खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्हें इस पद के लिए नियुक्त किया गया है.

सलीमा टेटे जागरूकता को बढ़ावा देने में काम करेंगी

एएचएफ एथलीट एंबेसडर के रूप में, सलीमा टेटे, एशिया के अन्य चयनित एथलीटों के साथ, एथलीटों के अंतरराष्ट्रीय प्रतिनिधित्व, विकास और वकालत में नेतृत्व की भूमिका निभाएंगी. वह क्षेत्र के एथलीटों के अधिकारों और एथलीटों के कल्याण के बारे में जागरूकता को बढ़ावा देने की दिशा में भी काम करेंगी.

सलीमा टेटे ने कहा- एंबेसडर चुने जाने पर सम्मानित महसूस कर रही

नियुक्ति पर बात करते हुए, सलीमा टेटे ने कहा, “मैं AHF एथलीट एंबेसडर के रूप में चुने जाने पर सम्मानित महसूस कर रही हूं. एशिया के एथलीटों के रूप में, हमें अपने करियर में बहुत सारी चुनौतियों का सामना करना पड़ता है. यह स्थिति मुझे अपनी आवाज को दुनिया में लाने की अनुमति देगी.

हॉकी इंडिया के अध्यक्ष डॉ. दिलीप तिर्की ने दी बधाई

पद्मश्री डॉ. दिलीप टिर्की, हॉकी इंडिया के अध्यक्ष ने भी सलीमा टेटे को सम्मान के लिए बधाई दी और कहा, “हमारे भारतीय खिलाड़ियों में से एक को AHF एथलीट एंबेसडर के रूप में नामित होते हुए देखना खुशी की बात है. सलीमा सबसे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों में से एक रही हैं.

महासचिव भोला नाथ सिंह ने कहा- सलीमा टेटे ने जबरदस्त नेतृत्व गुण दिखाए

हॉकी इंडिया के महासचिव भोला नाथ सिंह ने भी सलीमा टेटे की प्रशंसा की और कहा, “सलीमा टेटे ने इतनी कम उम्र में पहले ही जबरदस्त नेतृत्व गुण दिखाए हैं. वह हर चरण में भारतीय महिला हॉकी टीमों के लिए वर्षों से एक संपत्ति साबित हुई हैं और अब उनके पास मैदान के बाहर हॉकी पर सकारात्मक प्रभाव डालने का अवसर होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *