राँची के जाने माने वरिष्ठतम अधिवक्ता एवं समाजसेवी श्री लेखानंद झा का निधन

यूटिलिटी

राँची : राँची के जाने माने वरिष्ठतम अधिवक्ता एवं समाजसेवी श्री लेखानंद झा का कल उनके आवास पर निधन हो गया. वो 75 वर्ष के थे. अंतरराष्ट्रीय मैथिली परिषद झारखंड प्रदेश ने इस घटना पर गहरा शोक प्रकट किया है और उनके शोक संतृप्त परिवार के प्रति संवेदना प्रकट की है.

परिषद के अध्यक्ष अमरनाथ झा ने स्वर्गीय लेखानंद झा के संबंध में बताया की वो ना सिर्फ एक सफल अधिवक्ता थे अपितु एक जुझारू समाजवादी नेता एवं कर्मठ समाजसेवी भी थे. झारखंड में सामाजिक न्याय एवं बराबरी के अधिकार के लिए उन्होंने प्रखंड से राज्य स्तर पर हर वर्ग एवं समुदाय के लिए निरंतर संघर्ष किया. मिथिला समाज से होने के कारण उन्होंने प्रदेश के कई मैथिल संस्था का प्रतिनिधित्व किया. वर्तमान में वो विद्यापति परिषद के अध्यक्ष भी थे. प्रदेश के मैथिल समाज के लोग समाज के लिए किए गए उनके प्रयासों एवं कार्यो को हमेशा याद रखेंगी.

लेखानंद झा का आकस्मिक निधन मैथिल समाज एवं अन्य समाज के लिए एक अपूर्णीय क्षति हैं. इस अवसर पर परिषद के अध्यक्ष अमरनाथ झा, महासचिव अजय झा, सचिव पंकज झा, कोषाध्यक्ष बिल्लट पोद्दार, कार्यकारिणी सदस्य चंद्रनाथ झा एवं यूके दास बीके झा, राजकुमार पोद्दार, यतिंदर लाल दासआदि उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *