Ranchi Univarsity

रांची विवि अंतर कॉलेज क्रिकेट प्रतियोगिता शुरू,  डोरंडा और संत जेवियर कॉलेज अगले चक्र में

खेल राँची

रांची : रांची विश्वविद्यालय अंतर कॉलेज क्रिकेट प्रतियोगिता शुरू हो गयी. सत्यम मिश्रा की धुआंधार दोहरे शतक (216) की पारी की बदौलत गत वर्ष के विजेता डोरंडा कॉलेज की टीम ने शानदार आगाज किया. डोरंडा कॉलेज ने जेएन कॉलेज धुर्वा को 329 रनों से तथा संत जेवियर कॉलेज ने गोस्सनर कॉलेज को 11 रनों से पराजित किया.

डोरंडा कॉलेज ने बनाये 396 रन, जेएन कॉलेज की टीम 67 रन पर ही सिमटी

गोल चक्कर मैदान में खेले गए प्रतियोगिता के उद्घाटन मैच में डोरंडा कॉलेज की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 30 ओवर में 4 विकेट पर 396 रनों का पहाड़ सा स्कोर खड़ा किया. जवाब में जेएन कॉलेज की टीम 12.3 ओवर में मात्र 67 रन पर ही सिमट गयी. डोरंडा कॉलेज की ओर से कप्तान सत्यम मिश्रा ने 86 गेंदों में शानदार 216 रनों की पारी खेली.

मनीष ने टीम के लिए 68 रन जोड़े

जबकि मनीष ने टीम के लिए 68 रन जोड़े. उत्तम ने 38 और अक्षत ने 27 रनों का योगदान किया. अभिषेक और संजीव को एक-एक विकेट मिले. जेएन कॉलेज की ओर से संजीव 17 रन ही बना पाए, शेष बल्लेबाजों ने डोरंडा कॉलेज के आगे अपने घुटने टेक दिए. प्रशांत ने 4 रन देकर 3 और मनीष ने 22 रन देकर तीन विकेट लिए, सतीश को दो विकेट मिले.

संत जेवियर कॉलेज ने गोस्सनर कॉलेज को हराया

वहीं दूसरी ओर रॉक मैन क्रिकेट ग्राउंड शाखा के मैदान में खेले गए मैच में संत जेवियर कॉलेज की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 35 ओवर में 7 विकेट पर 242 रनों का योगदान किया. जिसमें अमर ज्योति ने 168 रनों की नाबाद पारी खेली. शिवम ने 26 रन बनाए, अमित को तीन और मेराज को दो विकेट मिले. जवाबी पारी में गोस्सनर कॉलेज की टीम 34 ओवर में 231 रन ही बना पायी. गोस्सनर  की ओर से नवाजून रहमान ने 83 रनों की पारी खेली, शिवांश ने 50 रन बनाए, शिवम कुमार और शिवम को दो-दो विकेट मिले.

उद्घाटन डॉ राजकुमार शर्मा, डॉ राजेश उपाध्याय व बीपी बर्मा ने किया

प्रतियोगिता का उद्घाटन रांची विश्वविद्यालय के छात्र कल्याण संकाय अध्यक्ष (डीएसडब्ल्यू )डॉ राजकुमार शर्मा तथा सीसीडीसी डॉ राजेश उपाध्याय एवं डोरंडा कॉलेज के प्राचार्य बीपी बर्मा ने संयुक्त रूप से किया. सभी अतिथियों ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर तथा बल्लेबाजी और गेंदबाजी कर प्रतियोगिता का उद्घाटन किया. श्री वर्मा ने आगंतुकों का स्वागत पुष्पगुच्छ देकर किया.

श्री वर्मा ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि इमानदारी से खेले और खेल के माध्यम से अपनी टीम का अच्छा प्रदर्शन का परिचय दें. वहीं सीसीडीसी ने खिलाड़ियों के लिए प्ले लाइक ए जेंटलमैन स्पीड को ध्यान में रख खेलने की बात कही. इस प्रतियोगिता में कुल 8 टीमें भाग ले रही है.

समारोह में क्रिकेट प्रशिक्षक जय कुमार सिन्हा समेत ये रहे मौजूद

उद्घाटन समारोह के मौके पर रांची विश्वविद्यालय के पूर्व खेल निर्देशक सह क्रिकेट प्रशिक्षक जय कुमार सिन्हा, डोरंडा कॉलेज की डॉ रजनी टोप्पो, डॉ मुस्ताक अहमद, डॉ प्रिया कुमारी, डॉ श्रुति तिवारी, डॉ ओम प्रकाश, जे एस सी ए की आजीवन सदस्य डॉ सीमा सिंह, डॉ अवधेश ठाकुर, रिजु कश्यप, भीम दास गोस्वामी, मनीष सिंह, डॉ आशा रानी, सुशीला कूजूर, मुजफ्फर अली मुन्ना सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे. मंच का संचालन डॉ एमलिन केरकेट्टा ने किया जबकि धन्यवाद ज्ञापन स्पोर्ट्स मैनेजर कंचन मुंडा ने किया. मैचों का संचालन आरडीसीए के द्वारा किया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *