राष्ट्रपति के दौरे पर पुलिस छावनी में तब्दील हुई रांची

राँची

रांची : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू तीन दिवसीय दौरे पर बुधवार को रांची पहुंची हैं. ऐसे में रांची एयरपोर्ट से लेकर झारखंड हाई कोर्ट के नए भवन और राजभवन के आसपास के इलाके को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है. राजभवन, नए हाई कोर्ट भवन और एयरपोर्ट के आसपास के इलाकों में निगरानी के लिए सुरक्षा घेरा तैयार किया गया है.

हर गली- मुहल्लों के पास पुलिसकर्मियों की तैनाती

रांची में सघन चेकिंग अभियान भी चलाया जा रहा है. राजधानी के हर गली- मुहल्लों के पास पुलिसकर्मियों की तैनाती है. कहीं भी वाहन खड़े करने की इजाजत नहीं है. सड़क के दोनों ओर पुलिस के जवान मुस्तैद हैं. रूटों को डायवर्ट कर दिया गया है.

राजधानी की सड़कों पर वाहनों का आवागमन भी कम

कचहरी से मेन रोड जाने वाले रास्ते को डायवर्ट कर दिया गया है. रातू रोड से किशोरगंज चौक वाले रास्ते को भी खाली करा दिया गया है. राजधानी की सड़कों पर वाहनों का आवागमन भी कम हो गया है. लगातार वाहनों की जांच की जा रही है. जगह- जगह बैरिकेडिंग की गयी है. ट्रैफिक पुलिस लोगों को हिदायत भी दे रही है.

हाई कोर्ट के चारों तरफ एक सुरक्षा घेरा तैयार

झारखंड हाई कोर्ट के नए भवन के उद्घाटन को लेकर हाई कोर्ट के चारों तरफ एक सुरक्षा का घेरा तैयार कर दिया गया है. हाई कोर्ट परिसर में मेटल डिटेक्टर और डीएमजी से जांच के बाद वाहनों को प्रवेश की इजाजत मिल रही है. साथ ही बाहर निकल रहे वाहनों की दोबारा चेकिंग की जा रही है.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 25 मई को हेलीकॉप्टर से खूंटी जाएंगी

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 25 मई को हेलीकॉप्टर से खूंटी जाएंगी और वहां मिनिस्ट्री ऑफ ट्राइबल अफेयर्स के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगी. वे 25 मई को ही रांची लौट आएंगी और रात्रि विश्राम राजभवन में करेंगी. मुर्मू 26 मई को बतौर मुख्य अतिथि ट्रिपल आईटी कन्वर्सेशन में हिस्सा लेंगी. इसके बाद 26 मई को अपराह्न एक बजे दिल्ली लौट जाएंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *