Ranchi Naxalites

रांची में नक्सलियों ने लगायी जेसीबी में आग, दी धमकी

राँची

रांची : राजधानी रांची के मैकलुस्कीगंज के चट्टीनदी में 10 से 12 की संख्या में आये नक्सलियों ने रेलवे विस्तारीकरण में लगी केईसी कंपनी के बेचिंग प्लान्ट में खड़े जेसीबी में आग लगा दी. पास रखे जेनरेटर को भी जलाने का प्रयास किया. घटना रविवार देर रात की है.

मशीन और दूसरे सामानों को ज्यादा नुकसान नहीं पहुंचा

जिस वक्त घटना को नक्सली अंजाम दे रहे थे, उसी वक्त तेज बारिश हो रही थी. इस वजह से मशीन और दूसरे सामानों को ज्यादा नुकसान नहीं पहुंचा. कंपनी में काम कर रहे सुरक्षा गार्ड के साथ भी नक्सलियों ने मारपीट की और कहा कि अबतक हमें लेवी नहीं मिली और काम शुरू कर दिया गया. नक्सलियों ने कहा कि जबतक कंपनी हमें पैसे नहीं देगी, यहां काम शुरू नहीं किया जा सकेगा.

जेसीबी मशीन में आग से सिर्फ केबिन को क्षति पहुंची

बताया जा रहा है कि जेसीबी मशीन में आग से सिर्फ केबिन को क्षति पहुंची. पूरी जेसीबी मशीन सुरक्षित रह है. जनरेटर में भी आग लगने के बाद ज्यादा नुकसान नहीं पहुंचा है. बारिश ने कंपनी के सामान को जलने से बचा लिया.

नक्सली पर्चा भी छोड़ गये, कंपनी को चेतावनी दी

गार्ड और स्थानीय लोगों के अनुसार सभी बंदूकधारी थे और लगभग 10 से 12 की संख्या में आये थे. सुरक्षा के लिए मौजूद जवान ने कहा कि अंधेरा काफी था इस वजह से उनकी संख्या तो पता नहीं चली लेकिन इतना जरूर है कि आधा दर्जन से अधिक लोग थे. नक्सलियों ने ना सिर्फ धमकी दी बल्कि कंपनी के सामानों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की. नक्सली यहां पर्चा भी छोड़ गये हैं, जिसमें कंपनी को चेतावनी दी गयी है. पुलिस इस पूरे मामले को शरारती तत्वों से जोड़कर देख रही है. थाना प्रभारी राणा जंग बहादुर सिंह ने कहा कि सोमवार सुबह घटना की जानकारी मिली. उन्होंने कहा कि इसमें शरारती तत्वों का हाथ है. हम इस पूरे मामले की जांच कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *