Adivasi Mahila Rape Case

महिला से दुष्कर्म के आरोपित आईआरबी के दोनों जवान बर्खास्त

राँची

रांची : लोहरदगा के सेरेंगदाग थाना क्षेत्र में आदिवासी महिला के साथ हुए दुष्कर्म मामले में आरोपित आईआरबी के दोनों जवानों को पुलिस मुख्यालय ने सोमवार को बर्खास्त कर दिया है. बर्खास्त हुए जवानों में कृष्णकांत तिवारी और अजय बाड़ा शामिल है.

दोनों आरोपित जवानों को बर्खास्त कर दिया गया : एवी होमकर

इस घटना के सामने आने के बाद आईआरबी के कमांडेंट अनूप लाल को जांच के लिए लोहरदगा भेजा गया था. उन्होंने मामले की जांच करते हुए अपनी रिपोर्ट वरीय पदाधिकारियों को सौंप दी थी. इसके बाद पुलिस मुख्यालय ने आईआरबी के जवान को बर्खास्त कर दिया है. आईजी अभियान सह पुलिस प्रवक्ता एवी होमकर ने बताया कि दोनों आरोपित जवानों को बर्खास्त कर दिया गया है.

पीड़िता का इलाज रिम्स में चल रहा है

वहीं दूसरी ओर महिला का ईलाज रिम्स में चल रहा है. पीड़िता के इलाज के लिए रिम्स में मेडिकल टीम का गठन किया गया है. मेडिकल बोर्ड में स्त्री रोग विशेषज्ञ, सर्जन, प्लास्टिक सर्जरी विभाग, रेडियोलोजी, एनेस्थीसिया विभाग के चिकित्सक को शामिल किया गया है.

चार अक्टूबर को सामूहिक दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया गया था

रिम्स के डा शीतल मलुआ की निगरानी में पीड़िता का इलाज चल रहा है. मलुआ ने सोमवार को बताया कि महिला को ब्लड चढ़ाया जा रहा है. ब्लड कम होने की वजह से उसका सर्जरी नहीं किया गया है. घटना को अंजाम देने वालों ने क्रूरता के साथ वारदात को अंजाम दिया है. महिला की स्थिति स्थिर है. उल्लेखनीय है कि चार अक्टूबर को आदिवासी विधवा महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *