राज्यपाल ने मोरहाबादी मैदान में किया मेगा ट्रेड फेयर का उद्घाटन, बोले- ट्रेड फेयर मैन्यूफ्रेक्चरिंग और मार्केटिंग का संगम

राँची

रांची  : झारखंड चैंबर और जीएस मार्केटिंग एसोसिएट्स के संयुक्त तत्वावधान में मोरहाबादी मैदान में इंडिया इंटरनेशनल मेगा ट्रेड फेयर का उद्घाटन शनिवार को राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने किया. राज्यपाल ने कहा कि ट्रेड फेयर मैन्यूफ्रेक्चरिंग और मार्केटिंग का संगम है.

कंपनियों के उत्पादों को एक्सपोजर मिलता है

यहां विभिन्न कंपनियों के उत्पादों को एक साथ देखने को मिलता है. इससे कंपनियों के उत्पादों को एक्सपोजर मिलता है. कंपनियां भी बाजार को जरूरत को समझते हुए उत्पादों को और बेहतर बनाती है. साथ ही व्यापार बढ़ाने और लोगों से मिलने का एक मौका मिलता है.

झारखंड में स्टार्टअप को बढ़ावा देने की अपील

राज्यपाल ने झारखंड में स्टार्टअप को बढ़ावा देने की अपील करते हुए कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी ने मेक इन इंडिया और स्टार्टअप को बढ़ावा दे रहे हैं. झारखंड एक बड़ा मैन्युफैक्चरिंग हब बनने की क्षमता रखता है. अगर यहां स्टार्टअप को प्रोत्साहित किया जाये, तो यह संभव है. झारखंड में कई संभावनाएं है. यहां मैन पावर भी है. झारखंड को मैन्युफैक्चरिंग सेंटर बनाने में सहयोग करें.

ट्रेड फेयर व्यापारियों और उद्यमियों का मेला : किशोर मंत्री

उद्धाटन समारोह में चैंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री ने कहा कि मेगा ट्रेड फेयर व्यापारियों और उद्यमियों का मेला है. कोरोना की वजह से तीन साल के बाद मेगा ट्रेड फेयर का आयोजन हो रहा है. रांचीवासियों की मांग पर मेगा ट्रेड फेयर लगाया गया है. मेगा ट्रेड फेयर रांची के अलावा झारखंड के अन्य जिलों में लगे, ताकि लोग अधिक से अधिक लाभान्वित हो.

वातानुकूलित कुल नौ हैंगर में स्टॉल लगाये गये

उन्होंने कहा कि पूर्णरूपेण वातानुकूलित कुल नौ हैंगर में होम एंड डेकोर, रियल इस्टेट, फर्नीचर, इलेक्ट्रिकल्स एंड इलेक्ट्रॉनिक, ऑटोमोबाइल, फर्नीचर, उद्योग सहित विभिन्न उत्पादों के स्टॉल लगाये गये हैं. सरकारी और निजी कंपनियों के अलावा अंतरराष्ट्रीय देश जैसे थाईलैंड, बांग्लादेश, म्यांमार, इजिप्ट, अफगानिस्तान, ईरान सहित 9 देशों से भी विभिन्न कंपनियों के व्यापारी अपने उत्पादों का स्टॉल लगाये हैं.

आठ देश और 15 राज्यों के 400 स्टॉल्स

आठ देश और 15 राज्यों के 30 हजार से अधिक यूनिक प्रॉडक्ट्स के 400 स्टॉल्स लगाये गये हैं. कुछ स्टॉल अभी भी लग रही हैं. खरीदारी के दौरान आकर्षक योजनाएं सहित तीन हजार रुपये से अधिक की खरीदारी पर प्रत्येक ग्राहकों को एक निश्चित उपहार दिया जायेगा. वोकल फॉर लोकल को बढ़ावा देने की कड़ी में ट्रेड फेयर में भाग लेने वाली एंटरप्रेन्योरशिप और स्टार्टअप कंपनियों को कई तरह की छूट मिलेगी.

जीएस मार्केटिंग रांची में 2016 से ट्रेड फेयर लगा रही : सुपर्णा दत्ता

कार्यक्रम में जीएस मार्केटिंग एसोसिएट्स की सीईओ सुपर्णा दत्ता गुप्ता ने कहा कि जीएस मार्केटिंग रांची में 2016 से ट्रेड फेयर लगा रही है. यह चौथा ट्रेड फेयर है. इस फेयर के माध्यम से एक ही छत के नीचे लोगों को अलग अलग देशों के प्रोडक्ट देखने और खरीदने का मौका मिल रहा है. कार्यक्रम में धन्यवाद ज्ञापन महासचिव डॉ अभिषेक रामधीन ने दिया. ट्रेड फेयर 8 मई तक चलेगा.

ये रहे मौजूद

इस अवसर पर उपाध्यक्ष आदित्य मल्होत्रा, अमित शर्मा, सह सचिव रोहित पोद्दार, शैलेश अग्रवाल, कोषाध्यक्ष सुनील केडिया, प्रवक्ता ज्योति कुमारी, परेश गट्टानी, पूर्व अध्यक्ष अरुण बुधिया, मनोज नरेडी, पवन शर्मा, प्रवीण जैन छाबडा, विनय अग्रवाल, आरके सरावगी, विकास सिंह, सदस्यों में नवजोत अलंग, आनंद जालान, सोनी मेहता समेत अन्य सदस्य मौजूद थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *