Cycle rally

रामगढ़ में विशेष मतदाता सूची संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम : साइकिल रैली निकाली गयी

रामगढ़

रामगढ़ : मतदाता सूची विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत बुधवार को रामगढ़ में साइकिल रैली निकाली गयी. जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त माधवी मिश्रा के निर्देश पर “पेडल फॉर पार्टिसिपेटिंग इलेक्शन” विषय पर साइकिल रैली एवं “स्टेप फॉर पार्टिसिपेटिंग इलेक्शन” विषय पर वकाथोन का आयोजन किया गया.

साइकिल रैली एवं वकाथोन में डीसी ने लिया हिस्सा

इस दौरान उपायुक्त माधवी मिश्रा, उप सचिव, मंत्रिमंडल निर्वाचन विभाग प्रदीप कुमार, वन प्रमंडल पदाधिकारी वेद प्रकाश कंबोज, अनुमंडल पदाधिकारी मोहम्मद जावेद हुसैन, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी डॉ असीम कुमार, प्रखंड विकास पदाधिकारी एनी रिंकू कुजुर, अंचल अधिकारी सुधीर कुमार सहित अन्य अधिकारियों ने साइकिल रैली एवं वकाथोन में हिस्सा लिया.

अक्टूबर में 18 वर्ष पूरी करनेवाले अपना नाम मतदाता सूची में जुड़वाएं

साइकिल रैली अनुमंडल कार्यालय से शुरू हो कर बस स्टैंड होते हुए सुभाष चौक एवं सुभाष चौक से बस स्टैंड होते हुए अनुमंडल कार्यालय तक गयी. रैली संपन्न होने के उपरांत उपायुक्त माधवी मिश्रा ने मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत सभी को जानकारी देते हुए कहा कि जो भी नए मतदाताओं ने अक्टूबर को 18 वर्ष की आयु पूरी कर ली है वे अपना नाम मतदाता सूची में अवश्य जुड़वाएं. वहीं उन्होंने विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के दौरान किए जाने वाले कार्यो के संबंध में सभी को विस्तार से जानकारी दी.

फोन पर वोटर हेल्पलाइन ऐप डाउनलोड करें

मौके पर उपायुक्त ने सभी से अपने अपने फोन पर वोटर हेल्पलाइन ऐप डाउनलोड करने को कहा. उसके माध्यम से निर्वाचन की प्रक्रिया को समझने एवं उसमें अपने योगदान को सुनिश्चित करने की अपील की. साथ ही उपायुक्त ने कहा कि सभी मतदाता अपना मतदाता पहचान पत्र आधार कार्ड से अवश्य लिंक कराएं. साथ ही उन्होंने आधार कार्ड को मतदाता सूची से लिंक करने संबंधित अफवाहों को भी दूर किया.

कार्यक्रम के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी सह निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी मोहम्मद जावेद हुसैन ने सभी को विशेष मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम, आधार कार्ड को मतदाता सूची से लिंक करने की प्रक्रिया सहित अन्य महत्वपूर्ण विषयों के संबंध में विस्तार से जानकारी दी.

इस दौरान उपायुक्त, वन प्रमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पदाधिकारी सहित अन्य अधिकारियों ने आधार कार्ड को मतदाता पहचान पत्र से लिंक करने के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए आयोजित सेल्फी कैंपेन में भी हिस्सा लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *